लापरवाही: एयर इंडिया मुख्यालय से गायब हुईं 200 करोड़ रुपये की बेशकीमती पेंटिंग्स

0

एयर इंडिया की एक बहुत बड़ी लापरवाही की खबरें सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक, मुंबई स्थित एयर इंडिया मुख्यालय से करोड़ों रुपये की बेशकीमती पेंटिंग्स गायब हो गई हैं। जी हां, गायब हुईं इन सभी पेंटिंग्स की कुल कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात का खुलासा तब हुआ जब चित्रकार जतिन दास ने अपनी बनाई हुई पेंटिंग्स के बारे में एयर इंडिया से जानकारी मांगी।

PHOTO: Indian Express

इंडिया टुडे के मुताबिक, गुम हुई बेशकीमती पेंटिंग्स में मशहूर चित्रकार एमएफ हुसैन, जतिन दास, अपर्णा कौर और बी प्रभा जैसे कलाकारों की बनाई हुईं प्रसिद्ध कलाकृतियां भी शामिल हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि गुम हुई पेंटिंग्स में एक का सुराग मिल गया है। बताया गया है कि जतिन दास की एक पेंटिंग का पता लगा लिया गया है।

एयर इंडिया के सूत्रों ने बताया कि 2011 में क्यूरेटर्स और आर्सिस्ट की एक कमेटी बनाई गई थी। कमेटी को प्राचीन कलाकृतियों की सूची बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसके बाद 2011 में ही कमेटी ने अपना काम शुरू कर दिया था।इन पेंटिंग्स को एयर इंडिया के मुख्यालय में रखा गया था। जबकि एयर इंडिया के ग्राउंड फ्लोर पर म्यूजियम बनाने की योजना थी।

इस घटना के सामने आने के बाद एयर इंडिया प्रबंधन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही गायब हुईं पेंटिंग्स के बारे में पता लगाया जा रहा है। मुख्यालय से इस तरह से बेशकीमती पेंटिंग्स के गायब होने से हड़कंप मच गया है। बता दें कि एयर इंडिया 52 हजार करोड़ रुपये के कर्ज का सामना कर रही है। जबकि इसकी कुल संपत्ति 6 हजार करोड़ रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here