VIDEO: ‘मिस्टर स्पीकर, अस्सलामो अलैकुम’, के साथ न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने संसद में शुरु किया अपना भाषण

0

क्राइस्टचर्च आतंकी हमले के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने देश के संसद में अपने भाषण की शुरुआत ‘मिस्टर स्पीकर, अस्सलामो अलैकुम’ से किया। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार (15 मार्च) को हुए आतंकी हमले में नमाज के दौरान 50 लोगों की मौत हो गई थी।

अस्सलामो अलैकुम

आंतकी हमले के अगले दिन यानी शनिवार को न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने हिजाब पहनकर आतंकी हमले के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और इस दुख की घड़ी में उन्हें ढांढस बंधाया। जेसिंडा अर्डर्न ने ‘हिजाब’ पहनकर मुस्लिम समुदाय के साथ एकजुटता दर्शाते हुए कहा था कि यह वह न्यूजीलैंड नहीं है, जिसे लोग जानते हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि, देश में बूंदक के लाइसेंस कानून में संशोधन किया जाएगा।

इसके अलावा क्राइस्टचर्च आतंकी हमले में जान गवाने वालों की दुआ ए मगफिरत के लिए बकायदा संसद में आयोजन किया गया। इस देश की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने संसद में अपने भाषण का शुरुआत इस्लामी अभिवादन ‘मिस्टर स्पीकर, अस्सलामो अलैकुम’ से किया।

न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने संसद सत्र के आरंभ में क़ुरआन की तिलावत के बाद देश की संसद को संबोधित करते हुए सबसे पहले सलाम किया और कहा कि क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हमला करने वाले आतंकियों के ख़िलाफ कानून के तहत बहुत ही जल्द और बहुत ही सख़्त कार्यवाही होगी।

न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा कि हम इस प्रयास में हैं कि इस आतंकी हमले की तह तक जाएं और ऐसी विचारधारा को अपने देश से जड़ से समाप्त करें। उन्होंने कहा आतंकियों के ख़िलाफ़ होने वाली कार्यवाही तक देश हाई अलर्ट पर है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here