नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने तलाक का नोटिस भेजने पर तोड़ी चुप्पी

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने उन्हें तलाक का कानूनी नोटिस भेजकर गुजारा भत्ता और तलाक मांगा है। आलिया (अंजलि) के वकील अभय सहाय ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान स्पीड पोस्ट की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण नवाजुद्दीन सिद्दीकी को यह नोटिस ई-मेल और व्हाट्सऐप के जरिए सात मई को भेजा गया। उन्होंने बताया कि अभिनेता से अभी इस नोटिस पर जवाब मिलना बाकी है। इस बीच, अब हाल ही में आलिया का इस पर रिएक्शन आया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

आलिया सिद्दकी ने बॉम्बे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया, “बहुत सारी चीजें हैं जो मैं अब तक पब्लिक डोमेन में सार्वजनिक नहीं करना चाहती, लेकिन एक दशक पहले हमारी शादी होने के तुरंत बाद हमारी समस्याएं शुरू हो गईं। दो महीने के लॉकडाउन ने मुझे आत्मनिरीक्षण करने के लिए बहुत समय दिया। शादी में सेल्फ रिस्पेक्ट बेहद जरूरी है, वो मेरी खत्म हो चुकी थी।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे पास स्वाभिमान नहीं बचा था। मुझे ऐसा महसूस कराया जाता था, जैसे मैं कुछ नहीं हूं, मैं हमेशा अकेला महसूस करती थी। उनका भाई शमास भी एक मुद्दा था। मैंने अपना नाम अंजलि किशोर पांडे दोबारा अपना लिया है। मैं यह याद दिलाना नहीं चाहती कि मैं अपने लाभ के लिए किसी की पहचान का इस्तेमाल कर रही हूं।”

आलिया ने आगे कहा, “मैं प्रवाह के साथ बहना नहीं चाहती। मैंने भविष्य के बारे में ज्यादा कुछ नहीं सोचा है लेकिन अब मैं ये शादी और नहीं चाहती हूं। सुलह करने की कोई संभावना नहीं है, मैंने बच्चों को पाला है और मैं उनकी कस्टडी चाहती हूं।”

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया के वकील सहाय ने सोमवार को बताया था कि, ‘‘हमारी मुव्वकिल श्रीमति सिद्दीकी ने व्हाट्सऐप के जरिए भी नोटिस भेजा है। हालांकि, नवाजुद्दीन से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। नोटिस में गुजारा भत्ता और तलाक मांगा गया है।’’ सहाय ने कहा कि वह तलाक के नोटिस पर ज्यादा कुछ नही कह सकते हैं लेकिन अभिनेता और उनके परिवार पर लगाए गए आरोप गंभीर हैं।

बता दें कि, नवाजुद्दीन और आलिया का निकाह 2009 में हुआ और उनके दो बच्चे हैं। इससे पहले नवाजुद्दीन का निकाह शीबा से हुआ था और यह वैवाहिक संबंध बहुत कम समय तक चला। 45 वर्षीय अभिनेता फिलहाल अपने परिवार के साथ मुंबई से 12 मई को ही उत्तर प्रदेश के बुढाना चले गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here