कोरोना वायरस: नवीन जिंदल की अगुवाई वाली JSPL ने कर्मचारियों की सुविधाओं के लिए किए खास इंतजाम

0

चीन में महामारी का रूप धारण कर चुके खतरनाक कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में लगभग 8,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। देश और दुनिया में इस वक्त इस कोरोना वायरस को लेकर चिंता का माहौल है। ऐसे में सभी लोग अपने-अपने अंदाज में इस खतरनाक कोरोना वायरस से बचने की और सावधान रहने की सलाह दे रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता व देश के प्रमुख उद्योगपति नवीन जिंदल की अगुवाई वाली जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने भी खतरनाक कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रमुख भूमिका निभाई है।

नवीन जिंदल

कंपनी ने हर कर्मचारी की अनिवार्य जांच सहित कई उपायों की घोषणा की है, ताकी वो इस भयंकर बिमारी से सुरक्षित रहे। जेएसपीएल ने देश के अपने सभी केंद्रों में अपनी सभी सुविधाओं में थर्मल स्कैनर भी लगाए हैं। जेएसपीएल के सभी कार्यालयों में कर्मचारियों की सुविधाओं के लिए हैंड सैनिटाइटर उपलब्ध कराए गए हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कर्मचारी स्वच्छता के उच्चतम मानकों को बनाए रखें। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को फेस मास्क उपलब्ध कराए गए हैं। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम निगरानी कर रही है और निवारक व्यवस्था की देखरेख कर रही है।

जेएसपीएल के चेयरमैन नवीन जिंदल ने कहा कि, ”कर्मचारियों को व्यवसाय चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका होती है” और ”उनकी भलाई और अच्छा स्वास्थ्य हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।” जिंदल ने वायरस के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यों वाले एक छोटे से वीडियो को भी साझा किया, जिसने वैश्विक महामारी पैदा की है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “सावधानियों का पालन करें, स्वस्थ रहें और # COVID19 के प्रसार को रोकें। #CoronavirusOutbreak।”

उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार के निर्देशों और दिशानिर्देशों के अनुसार, जेएसपीएल परिवार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव उपाय कर रहा है।” जेएसपीएल के एमडी वीआर शर्मा ने कहा कि, “COVID-19 महामारी के मद्देनजर, हमने एक व्यावसायिक निरंतरता अधिनियम तैयार किया है और सभी कर्मचारियों के साथ साझा किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य और कल्याण का ध्यान रखा जाए और व्यवसाय संचालन सुचारू रूप से चले।”

उन्होंने आगे कहा कि, “जेएसपीएल समूह के लिए प्राथमिकता यह सुनिश्चित करने की रही है कि हमारे सभी सहयोगी और उनके परिवार सुरक्षित और स्वस्थ रहे और इस समय उन्हें आवश्यक सभी संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।”

बता दें कि, देश के कई राज्‍यों से कोरोना वायरस के कंफर्म पेशेंट्स सामने आए हैं। अब तक करीब 180 मामले पता चले हैं जिनमें केरल, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लोग शामिल हैं। ऐहतियाती कदम उठाते हुए स्‍कूल, कॉलेज, मॉल्‍स को बंद कर दिया गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

गौरतलब है कि, दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में चीन में महामारी का रूप धारण कर चुके खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। भारत में कोरोना की दस्तक के साथ ही लोगों में घबराहट और बेचैनी बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों में लगातार देशभर से कोराना वायरस की चपेट में आए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here