VIDEO: अभिनेता नसीरुद्दीन शाह बोले- पुलिस अफसर की मौत से ज्यादा गाय की मौत को दी जाती है अहमियत

1

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ बयान देकर मीडिया की सुर्खियों में आने वाले बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का अब एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में नसीरूद्दीन शाह ने भारत में वर्तमान माहौल पर सवाल उठाया है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि मुझे देश के हालात पर गुस्‍सा आता है और अपने बच्‍चों के ल‍िए डर लगता है। ये वीडियो इंटरव्यू ‘कारवां ए मोहब्बत’ नाम के यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है।

नसीरुद्दीन शाह

वीडियो में नसीरुद्दीन शाह कह रहें है कि मुझे डर लगता है कि किसी दिन गुस्साई भीड़ मेरे बच्चों को घेर सकती है और पूछ सकती है, ‘तुम हिंदू हो या मुसलमान? इस पर मेरे बच्चों के पास कोई जवाब नहीं होगा। क्योंकि मैंने मेरे बच्चों को मजहबी तालीम नहीं दी है। अच्छाई और बुराई का मजहब से कोई लेना-देना नहीं है।

नसीरुद्दीन ने आगे कहा कि इन दिनों भारतीय समाज में एक तरह का ज़हर फैल गया है। इस जिन्न को वापस से बोतल में बंद करना बेहद मुश्किल होगा। लोगों को खुली छूट मिल गई है कानून को अपने हाथ में लेने की। लेकिन मुझे इन सभी बातों से डर नहीं लगता बल्कि गुस्सा आता है। मुझे लगता है कि हर इंसान को इन बातों से डर नहीं लगना चाहिए बल्कि गुस्सा आना चाहिए। और ये हमारा घर है कौन निकाल सकता है हमे यहां से।

नसीरुद्दीन शाह ने बुलंदशहर हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि हाल ही में हमने देखा है कि एक पुलिस अधिकारी की मौत गाय की मौत से अधिक महत्व रखने लगी है। नसीरुद्दीन शाह का ये हमला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की उस घटना पर है जहां मृत गाय मिलने के बाद हिंसा भड़की थी और सुबोध कुमार सिंह नाम के पुलिस वाले को भीड़ ने मौत के घाट उतार दिया था।

बता दें कि अबी हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा था कि, ‘विराट कोहली सिर्फ दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे खराब व्‍यवहार करने वाले खिलाड़ी भी हैं। उनकी क्रिकेटिंग क्षमता उनके ऐरोगेंस और बुरे व्‍यवहार के आगे फीकी पड़ जाती है। वैसे मेरा इरादा देश छोड़ने का नहीं है।’

नसीरुद्दीन शाह के इस पोस्ट पर उन्हें मिक्स रिस्पॉन्स मिल रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि नसीरुद्दीन को ऐसा नहीं कहना चाहिए तो कुछ लोग उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं। वहीं, कुछ यूजर्स ने तो उन्हें पाकिस्तान तक जाने की सलाह दे दी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here