BJP से इस्तीफा देने वाले सांसद नाना पटोले ने PM पर दोहरे मापदंड अपनाने का लगाया आरोप, कहा- मोदी राजनीतिक फायदे के लिए करते हैं OBC पहचान का इस्तेमाल

0

किसानों के मुद्दे पर एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले नानाभाऊ फाल्गुनराव (नाना) पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शनिवार (9 दिसंबर) को बड़ा हमला बोला है। पटोले ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी अपने ओबीसी कार्ड को राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं। 

PHOTO: THE HINDU/S. Sudarshan

बता दें कि लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया क्षेत्र से निर्वाचित बीजेपी सांसद नाना पटोले ने शुक्रवार को पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा दे दिया। नाना ने पार्टी की किसानों के मुद्दों को लेकर योजनाओं से नाखुश होकर यह फैसला लिया। पटोले ने लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

नाना ने शनिवार को नागपुर में कहा कि पीएम मोदी अपनी ओबीसी पहचान का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए कर रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार सरकार किसानों से किए गए वादे पूरे नहीं कर रही है। पटोले ने कहा कि मोदी पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने ओबीसी और किसानों के हित के लिए कुछ भी नहीं किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से बातचीत में नाना ने कहा कि पीएम मोदी लोगों के दोहरा मापदंड रखते हैं और वो अपनी पिछड़ी हुई जाति ओबीसी आधार को राजनीतिक और चुनावी फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं।’ उन्होंने कहा कि ‘ओबीसी कार्ड का पीएम इस्तेमाल तो करते हैं लेकिन उन्होंने ओबीसी और किसानों के फायदे के लिए कुछ नहीं किया।’

पटोले ने कहा कि मैंने इन मुद्दों को लोकसभा और पीएम से मुलाकात के दौरान भी उठाया, लेकिन सरकार को किसानों की चिंता नहीं है और पीएम मोदी देश के लोगों के साथ धोखा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को अहमदाबाद जाएंगे और मोदी के दोहरे मानक को उजागर करेंगे।

पटोले ने कहा कि, ‘मेरे इस्तीफा देने के एक दिन पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर विवाद पर पीएम ने एक चुनावी रैली में कहा कि उन्हें इसलिए निशाना बनाया जाता है क्योंकि वो निचली जाति से आते हैं। पीएम मोदी का यह बयान सुनकर मुझे उनके दोहरे मापदंड को लेकर बहुत गुस्सा आया।’

किसानों के मुद्दे को लेकर पटोले ने कहा कि, ‘पिछले साल मैं पीएम मोदी से बैठक में मिला था, जहां मैंने किसानों और ओबीसी से जुड़े मुद्दों को उठाया था। पीएम मोदी मुझपर चिल्ला पड़े और कहा कि ओबीसी को किसी चीज की जरूरत नहीं है।’ पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या वह कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

Rifat Jawaid Live on Gujarat polls and reports of EVM malfunctioning

Posted by Janta Ka Reporter on Saturday, 9 December 2017

बता दें कि बीते लगभग एक साल से पटोले की बीजेपी के साथ पटरी नहीं बैठ रही थी और वे कई मुद्दों पर राज्य की बीजेपी सरकार व प्रधानमंत्री पर भी टिप्पणी कर रहे थे। पूर्व में कांग्रेस व अन्य दलों में रह चुके पटोले 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे और उन्होंने राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को हराया था।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here