BJP से इस्तीफा देने वाले सांसद नाना पटोले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ अहमदाबाद में साझा करेंगे मंच

0

गुजरात विधानसभा चुनाव में उलझी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बड़ा झटका देते हुए महाराष्ट्र के गोंदिया से बीजेपी सांसद नाना पटोले ने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से शुक्रवार (8 दिसंबर) को इस्तीफा दे किया था। इसी बीच अब ख़बर आ रहीं है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने वाले नाना पटोले अहमदाबाद में 11 दिसंबर को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में उनके साथ मंच साझा कर सकते है।

नाना पटोले
फाइल फोटो- नाना पटोले

ख़बरों के मुताबिक, यह जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि कांग्रेस के एक नेता ने दी है। कांग्रेस के महाराष्ट्र राज्य प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा कि वह शुक्रवार (8 दिसंबर) को पटोले से मिले और किसानों के लिए संघर्ष करने पर उन्हें बधाई दी। वहीं नाना पटोले ने शुक्रवार को दिल्ली में कहा कि बीजेपी नेतृत्व किसानों की समस्याओं को लेकर संवेदनशील नहीं है।

वहीं इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा कि, ‘मैंने किसानों का मुद्दा सुलझाने के लिए बड़ा इंतजार किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, आखिरकार मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया।’

बता दें कि, नाना पटोले ने इससे तीन दिन पहले महाराष्ट्र के अकोला में बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा के साथ किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान यशवंत सिन्हा को गिरफ्तार भी किया गया था। इस वजह से महाराष्ट्र में बीजेपी को काफी किरकिरी भी झेलनी पड़ी थी।

लेकिन बाद में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस प्रदर्शनकारियों की सभी सात प्रमुख मांगों को मानने पर सहमत हुए थे, उसके बाद बुधवार को विरोध प्रदर्शन समाप्त हुआ था।

बता दें कि पटोले वही सांसद हैं जिन्होंन इसी साल सितंबर में कहा था कि पीएम मोदी को सवाल पूछना अच्छा नहीं लगा और वो उस वक्त बहुत गुस्सा हो गए थे जब मैंने ओबीसी मंत्रालय और किसानों की आत्महत्या के बारे में सवाल करने की कोशिश की थी।

जब मोदी से सवाल किया जाता है, तो वो पूछने लगते हैं कि क्या आपने पार्टी का घोषणा पत्र पढ़ा है और क्या सरकारी स्कीमों की जानकारी है आपको? उस दौरान पटोले ने यह दावा भी किया कि था कि ‘सभी केंद्रीय मंत्री हमेशा डरे रहते हैं। मैं मंत्री नहीं बनना चाहता, मैं हिटलिस्‍ट में हूं मगर मैं किसी से नहीं डरता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here