RSS राजनीति नहीं करता, भारत में मुसलमान सुरक्षित हैंः मोहन भागवत

0

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि उनका संगठन हिंदुत्व के लिए प्रतिबद्ध हैं और राजनीति नहीं करता हैं। मोहन भागवत ने समाचार एजेंसी पीटीआई से ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान एक समारोह में बात करते हुए कहा कि RSS राजनीति नहीं करता है यह हिंदुत्व के लिए प्रतिबद्ध है, जिसका मतलब है सहनशीलता। इस समारोह में ड़ी संख्या में आरएसएस कार्यकर्ता के साथ केंद्रीय मंत्री ज्यूल ओराम और धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे।

मोहन भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि हिंदू धर्म जीवन जीने का एक तरीका है, न कि सिर्फ एक धर्म मात्र है जो केवल धर्म से ही जुड़ा हैं। दुनियाभर में हिंदुओं ने हमेशा ही शांति का संदेश दिया है और कभी भी किसी भी देश की आजादी में हस्तक्षेप करने का प्रयास नहीं किया हैं।

उन्होंने कहा कि जब पश्चिमी दुनिया पूर्वी दुनिया की तरफ देखती है तो उन्हें वहां भारत और चीन दिखाई देते हैं। लेकिन वे (पश्चिमी दुनिया) के लोग चीन पर उसके आक्रामक रुख के कारण विश्वास नहीं करते हैं। वे सभी भारत में विश्वास रखते है भारत वैश्विक नेता के रूप में उभर सकता है।

उन्होंने दावा किया कि भारत में अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं और मुसलमान यहां प्रेम से रहते हैं। उन्होंने यह दावा किया है कि मुसलमान और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य सुरक्षित है जबकि अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को हिंदुत्व ब्रिगेड के सदस्यों द्वारा मारे जाने और उत्पीड़ित किए जाने की खबरें लगातार आती रहती हैं।

मई 2014 में प्रधानमंत्री पद पर नरेन्द्र मोदी के आने के बाद खासकर भाजपा शासित राज्यों में गाय के नाम पर मुसलमानों को मारा गया है और उनका क्या खाना चाहिए या क्या नहीं खाना चाहिए के मुद्दे और पर उत्पीड़न किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here