‘वो कहते हैं मुझे पाकिस्तानी’, मुस्लिम कवि ने कुछ इस तरह बयां किया अपना दर्द, वीडियो हुआ वायरल

0

‘वो कहते हैं मुझे पाकिस्तानी’ नाम का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक मुस्लिम कवि सैयद जफीर भारत में एक मुस्लिम होने का दर्द बयां कर रहे हैं।

मुस्लिम

वायरल हो रहें इस वीडियो में कविता के जरिए सैयद जफीर लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि भारत में रहने के बाद भी कई लोग उनके साथ इस तरह पेश आते हैं जैसे वे किसी दूसरे देश के रहने वाले हों। कविता में जफीर ने बताया कि कैसे लोग मजाक करते हुए उन्हें 15 अगस्त की जगह 14 अगस्त को ही स्वत्रंता दिवस की शुभकामनाएं देते हैं।

कविता के जरिए सैयद जफीर कहते हैं कि, ‘इस मुल्क की सड़कों पर निकलो कभी, तुम्हें देखेंगे कई शर्मा, सिंह और जैन। और उन्हीं के बीच में होंगे कुछ खान अकबर, अहमद, जमानी, जिनको ना जाने क्यों ये दुनिया कह देती है पाकिस्तानी। अक्सर सोचा करता हूं कि आखिर कह भी दिया तो क्या है वो भी अच्छे भले हैं इंसान। लेकिन जब दिल के तहखानों में झांकता हूं तो मुझे दिखता है सिर्फ हिंदुस्तान।’

बता दें कि, ढाई मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वहीं, कुछ लोग इस वीडियो को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहें हैं।

देखिए वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here