मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री ने कहा- हमने किसी भी किसान से ब्याज नहीं लिया तो किस बात का कर्जा माफ

0

बीजेपी शासित राज्य मध्यप्रदेश में फसलों के वाजिब दाम सहित अन्य मांगों को लेकर किसान आंदोलन की आग में झुलस रहा है। जहां एक तरफ मध्य प्रदेश में शांति कायम करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के दशहरा मैदान में शनिवार(10 जून) अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठ गए हैं। वहीं दूसरी और इसी आग में राज्य के कृषि मंत्री गौरी शंकर बिसेन ने घी डालने वाला काम कर दिया है।

PHOTO- ANI

समाचार एंजेसी ANI  के मुताबिक, किसानों की कर्ज माफी को लेकर कृषि मंत्री गौरी शंकर बिसेन ने कहा है कि किसानों की कर्ज माफी का कोई स्थान नहीं बनता, क्योंकि हमने किसी भी किसान से ब्याज नहीं लिया तो किस बात का कर्जा माफ होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार(9 जून) को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा था कि, ‘मैं पत्थर दिल नहीं हूं। शांति कायम करने की अपील लेकर मैं अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठूंगा। तब तक बैठूंगा, जब तक शांति कायम न हो जाए।’ दशहरा मैदान में उपवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु चर्चा के लिए उपलब्ध रहेंगे।

सरकारी कामकाज भी सीएम यहीं से करेंगे। मैदान में अधिकारियों के बैठने की भी व्यवस्था की गई है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने सीएम के उपवास को नौटंकी बताया है। कांग्रेस ने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर हैं और सीएम उपवास की नौटंकी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here