सोनिया गांधी को ‘विधवापन’ के लिए अपमानित करने के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी ने दिवंगत पीएम राजीव गांधी का मजाक उड़ा सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

0

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक नए निचले स्तर पर कदम रखते हुए दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का मजाक उड़ाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर राफेल मुद्दे को लेकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए इस बहाने राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी पर तंज कसा और कहा कि ‘मिस्टर क्लीन’ का जीवनकाल ‘भ्रष्टाचारी नम्बर वन’ के रूप में समाप्त हुआ था।

राजीव गांधी

पीएम मोदी ने प्रतापगढ़ और बस्ती में राजग प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैलियों में दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि वह मोदी से तब तक नहीं जीत सकते, जब तक मोदी की मेहनत, ईमानदारी और भारत भक्ति पर दाग नहीं लगाते।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पीएम मोदी ने राहुल गांधी के दिवंगत पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा ”आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था, लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।”

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमले जारी रखते हुए कहा कि जो पार्टी पहले चरण के मतदान से पहले खुद को प्रधानमंत्री पद की दावेदार बता रही थी, वह अब मानने लगी है कि हम तो उत्तर प्रदेश में सिर्फ वोट काटने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। इस ‘वोट कटवा’ कांग्रेस का कितना पतन हो गया है, यह इसका जीता जागता सबूत है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने की आलोचना

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम नरेंद्र मोदी का यह बयान वायरल हो गया है और सोशल मीडिया पर लोग उनकी तीखी आलोचना कर रहे हैं। लोगों का कहना है पीएम मोदी को दिवंगत राजीव गांधी के लिए ऐसे शब्दों का उपयोग नहीं करना चाहिए।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की विधवापन का मजाक उड़ाने को लेकर ट्रोल हो चुके हैं। गत वर्ष दिसंबर में राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कथित तौर पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी को ‘कांग्रेस की विधवा’ कह कर उन पर तंज कसा था। इस बयान पर उनकी काफी आलोचना हुई थी।

चार दिसंबर को जयपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ‘आप कल्पना कर सकते हो हमारे देश में कांग्रेस ने ऐसी सरकार चलाई, जो बेटी पैदा नहीं हुई, जिस बेटी का जन्म नहीं हुआ, वो कांग्रेस सरकारों के कागज पर, वो बेटी विधवा भी हो गई और बेटी को विधवा पेंशन भी मिलना शुरू हो गया। ये रुपए कौन-कौन विधवा थीं जो लेती थीं? ये कांग्रेस की कौन सी विधवा थी, जिसके खाते में रुपया जाता था?’

कांग्रेस और सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि पीएम मोदी की यह टिप्पणी सोनिया गांधी के ऊपर ही थी। प्रधानमंत्री के इस बयान की सोशल मीडिया में जमकर आलोचना हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here