सरकारी होर्डिंग्स से ‘आम’ शब्द हटाने के आदेश पर भड़की आम आदमी पार्टी, कहा- चुनाव आयोग ने एकपक्षीय आदेश दिया

0

आम आदमी पार्टी (आप) ने केजरीवाल सरकार की मोहल्ला क्लीनिक सहित अन्य अहम परियोजनाओं से ‘आम’शब्द हटाए जाने के राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश को एकपक्षीय बताया है।

दिल्ली सरकार
फाइल फोटो

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे ने आयोग के मंगलवार के निर्देश की वैधानिकता सवाल उठाया है। पांडे ने आयोग को लिखे पत्र में कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता की शिकायत पर आयोग को दिल्ली सरकार का भी पक्ष सुनना चाहिए था।

पांडे ने कहा कि सरकार का पक्ष सुने बिना चुनाव आयोग ने एकपक्षीय निर्देश जारी कर संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन किया है। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित कार्रवाई करार दिया। गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता की शिकायत पर राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव गिरीश पांडे ने सार्वजनिक स्थलों पर सरकार के विज्ञापनों से ‘आम’ शब्द हटाने का निर्देश दिया है।

निर्देश में चुनाव आचार संहिता लागू होने का हवाला देते हुए मुख्य सचिव एमएम कुट्टी और तीनों निगम आयुक्तों को सरकारी विज्ञापन वाले बैनर, होर्डिंग और बिलबोर्ड आदि से ‘आम’ शब्द दो दिन के भीतर हटाने को कहा है। इसमें केजरीवाल सरकार की आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक और आम आदमी बाईपास एक्सप्रेस सेवा आदि उन सभी योजनाओं को शामिल किया गया है जिनके नाम में ‘आम’ शब्द शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here