BJP नेता विजेंद्र गुप्ता की शिकायत के बाद चुनाव आयोग का AAP को आदेश, योजनाओं से हटाएं पार्टी का नाम

0

चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि दिल्ली में जितने भी होर्डिंग, डिस्प्ले, बैनर आदि पर  ‘आम’ शब्द लिखा है अगले 48 घंट के भीतर उन पर लिखे ‘आम’ शब्द को या तो हटाएं या फिर कवर करें। बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की शिकायत के बाद ऐसा किया गया।

दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने इस बात को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की थी। उन्होंने आयोग से ऐसी योजनाओं से आम आदमी पार्टी का नाम हटाए जाने की मांग की थी। दिल्ली में सरकार की कई ऐसी योजनाएं चल रही हैं जिन पर पार्टी का नाम लिखा है। जिसके बाद दिल्ली चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी और तीनों नगर निगमों के आयुक्तों को इस संबंध में निर्देश जारी किए।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली स्वास्थ्य सेवा के लिए आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, आम आदमी पालीक्लिनिक जबकि परिवहन सेवा आम आदमी बायपास एक्सप्रेस सर्विस चलाई हुई हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए चुनाव के दौरान समाजवादी एंबुलेंस सेवा से ‘समाजवादी’ शब्द हटाया गया था। उससे पहले 2012 विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में सभी जगहों पर ‘हाथी’ को ढंक दिया गया था।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here