दिल्ली से मथुरा जा रही EMU ट्रेन में सीट को लेकर खुनी संघर्ष, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर

0

देश में मुसलमानों के खिलाफ हो रही सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है, जिसका ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से मथुरा जा रही लोकल ट्रेन (ईएमयू) में सामने आया है। ख़बरों के मुताबिक, इस हिंसा में एक शख़्स की मौत हो गई जबकि तीन को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत नाज़ुक बनी हुई है।

मथुरा
photo- दैनिक भास्कर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक की पहचान फरीदाबाद के खंदावली गांव के रहने वाले जुनैद के रूप में हुई है हाशिम, शाकिर और मौसिम घायल हैं। ये सभी गुरुवार (22 जून) देर शाम दिल्ली से ईद की खरीदारी कर तुगलकाबाद से बल्लभगढ़ आ रहे थे। वे ट्रेन में चढ़े तो 5 से 6 युवक भी ट्रेन में उसके साथ चढ़े और सीट के लेकर उनका विवाद हो गया।

विवाद इतना बढ़ गया कि, दोनों पक्षों में हाथापाई हुई और फिर ट्रेन जैसे ही बल्लभगढ़ से आगे बढ़ी तो असावटी स्टेशन के पास आरोपी पक्ष के युवकों पर चाकू से हमला कर दिया और असावटी रेलवे स्टेशन पर ट्रैन रुकते ही फरार हो गए। जिसमें जुनैद की मौत हो गई वहीं हाशिम, शाकिर और मौसिम घायल हैं।

ख़बरों के मुताबिक, जीआरपी के डीएसपी महेंद्र सिंह के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच सीट को लेकर विवाद हुआ और हत्या की गई। आरोपियों को तलाश में छापेमारी की जा रही है, इनकी गिरफ़्तारी के बाद ही हत्या के सही कारणों का पता चल पाएगा। बल्लभगढ़ जीआरपी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पायी है, सभी आरोपी फरार हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here