जम्मू-कश्मीर: नौहट्टा में भीड़ ने की DSP की पीट-पीटकर हत्या

0

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में भीड़ ने गुरुवार(22 जून) को एक डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह घटना श्रीनगर के नौहट्टा की जामिया मस्जिद की है। राज्य की पुलिस ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी है। पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि ‘एक और पुलिस अधिकारी ने ड्यूटी निभाते हुए जान दी। डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित अपनी ड्यूटी निभा रहे थे और भीड़ ने पीटकर मार डाला।’

Mohammed Ayub Pandith
फोटो: ANI

सूत्रों के मुताबिक, डीएसपी की फायरिंग में तीन स्थानीय लोग बुरी तरह घायल हो गए, जिसके बाद भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। इसी पिटाई से उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में भी आपस में झड़प हो गई। फायरिंग में घायल हुए तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए पुलिस बल भेजा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शहर के जामिया मस्जिद के बाहर डीएसपी ड्यूटी पर तैनात थे। भीड़ ने समझा कि वह मस्जिद का फोटो खींच रहे हैं। हंगामा होने के बाद पुलिस अधिकारी ने हवा में 3 गोलियां चलाईं, जिसमें 3 लोग घायल हो गए। भीड़ ने एकजुट होकर डीएसपी पर हमला कर दिया और पीट-पीटकर हत्या कर दी।

डीएसपी की हत्या के बाद से क्षेत्र में तनाव की स्थिति है और बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। शुक्रवार को रमजान का आखिरी जुमा है। इस मौके पर व्यापक स्तर पर सार्वजनिक स्थलों और इबादत की जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से गुरुवार को भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया। वहीं, राज्य के कई संवेदनशील हिस्सों में रमजान के महीने में भी कई आतंकी वारदात अंजाम दिए गए। प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए शहर के सात पुलिस स्टेशन इलाकों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अलगाववादियों ने पुलवामा जिले के काकापोड़ा इलाके में विरोध के दौरान एक नागरिक की हत्या के खिलाफ जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इस दौरान कानून-व्यवस्था की स्थिति नहीं बिगड़े, इसके लिए प्रतिबंध लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here