CAA Protests: दिल्ली के मौजपुर में CAA को लेकर बवाल; पुलिसवाले के सामने युवक ने चलाईं गोलियां, देखें वीडियो

0

उत्तर-पूर्व दिल्ली के मौजपुर इलाके में सोमवार (24 फरवरी) को लगातार दूसरे दिन संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) के समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुई। वहीं, मौजपुर के बाद भजनपुरा में भी झड़पें हुई, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने वहां खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

मौजपुर

हिंसा के दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स पिस्टल लहराते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो में कुछ लोग पथराव करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि शख्स पुलिसवाले के सामने बंदूक लेकर बढ़ता है। पुलिसवाले के रोकने के बावजूद वह वहां गोलियां चला देता है। खबरों के मुताबिक, उसने 8 गोलियां चलाई थीं। गोली चालने वाले शख्स को सीएए के खिलाफ धरने पर बैठा हुआ बताया जा रहा है।

प्रदर्शन के चलते हिंसा अब आसपास के इलाकों में भी तेजी से फैल रही है। भजनपुरा के पास चांदबाग में सीएए के खिलाफ धरनास्थल पर पत्थरबाजी हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि यहां भी फायरिंग हुई है।

दिल्ली के जाफ़राबाद और मौजपुर में CAA को लेकर माहौल तनावपूर्ण हो गया है। सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच पत्थरबाजी हुई है। पथराव में एक पुलिसकर्मी की मौत की खबर है और शाहदरा के डीसीपी घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने सोमवार सुबह ट्वीट कर बताया कि जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के एक्जिट और एंट्री गेट को बंद कर दिया गया। इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकेगी, डीएमआरसी ने गेट खोले जाने की अब तक कोई जानकारी नहीं दी। बता दें कि, इससे पहले, रविवार को भी जाफराबाद इलाके में पथराव हुआ था। यहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here