CAA Protest: दिल्ली के मौजपुर में फिर से पत्थरबाजी, मेट्रो स्टेशन के गेट किए गए बंद

0

उत्तर-पूर्व दिल्ली के मौजपुर इलाके में सोमवार (24 फरवरी) को लगातार दूसरे दिन संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) के समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुई। प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। पथराव के चलते पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। पुलिस ने समूहों को शांत कराने के भी प्रयास किए।

मौजपुर

दिल्ली मेट्रो ने इलाके में असहज शांति छाई रहने के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए। डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘जाफराबाद तथा मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रूकेंगी।’’

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रविवार को सड़क अवरुद्ध कर दी थी जिसके बाद जाफराबाद में सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच कल शाम को झड़प शुरू हो गई थी। मौजपुर में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक सभा बुलाई थी जिसमें मांग की गयी थी कि पुलिस तीन दिन के भीतर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाए, इसके तुरंत बाद दो समूहों के सदस्यों ने एकदूसरे पर पथराव किया जिसके चलते पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here