शिवराज सिंह चौहान का वीडियो शेयर कर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कसा तंज

0

मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद ज्योदिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद बुधवार (11 मार्च) को दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की मौजूदगी में आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी के आरोप लगाए। इसके बाद कांग्रेसी नेताओं ने उन पर हमले शुरू कर दिए। इस बीच, मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक पुराना वीडियो शेयर किया गया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया

जो वीडियो मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शेयर किया, उसमें शिवराज सिंधिया पर निजी हमला करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में शिवराज कहते हैं, ‘क्रांति की ज्वाला पूरे देश में फैल गई.. लेकिन महारानी लक्ष्मीबाई ग्वालियर के किले पर अधिकार करने में सफल हुईं.. अंग्रेजों के मित्र सिंधिया ने छोड़ी रजधानी थी.. ये लड़ाई जारी रही लेकिन अपनों की गद्दारी के कारण 1857 का हमारा स्वतंत्रता संग्राम था, पूरी तरह सफल नहीं हुआ।’

इस वीडियो शेयर करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लिखा, “सिंधिया जी का स्वागत करते शिवराज: सुनिये! बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी सिंधिया परिवार के बारे में जिन शब्दों का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें हम लिखना तक उचित नहीं समझते। उसूल और सम्मान की रक्षा के लिये कहाँ पहुँच गये..?”

वहीं, एक अन्य ट्वीट में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लिखा- “महाराज बने चौकीदार: कांग्रेस में महाराज के अभिमान में जीने वाले अब चौकीदार की बिरादरी में शामिल होकर फक्र महसूस कर रहे हैं। वैसे ! शोर तो था कि मोदी जी और अमित शाह सदस्यता दिलायेंगे, पर नसीब में आये नड्डा और बीडी शर्मा। मतलब पहले ही दिन अपमान का घूँट..? आगे-आगे देखते जाईये।”

एक अन्य ट्वीट में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लिखा- “सिंधिया ग़ज़ब हैं- किसानों के न्याय के लिये, मिल गये हत्यारों के साथ। भ्रष्टाचार मिटाने के लिये, व्यापम और ई-टेंडर वालों के साथ। रोज़गार दिलाने के लिये, रोजगार छीनने वालों के साथ। सम्मान पाने के लिये, देश जलाने वालों के साथ गये..! माफ करो शिवराज, अब तुम्हारे नेता महाराज।”

बता दें कि, भाजपा जॉइन करने के कुछ घंटे के भीतर ही ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को राज्यसभा का टिकट भी मिल गया। शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया को भाजपा की तरफ से राज्यसभा का कैंडिडेट चुने जाने की जानकारी देते हुए उन्हें बधाई भी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा चुनाव हेतु उम्मीदवार चुने जाने पर हार्दिक शुभकामनाएँ देता हूँ। मैं आश्वस्त हूँ कि आप ‘सबका साथ- सबका विकास- सबका विश्वास’ के मूलमंत्र को ध्यान में रखते हुए जनता के हित में सदैव कार्यरत रहेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here