मध्य प्रदेश: कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजमोहन परिहार का कोरोना वायरस से मौत

0

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और ग्वालियर के रहने वाले बृजमोहन परिहार का कोरोना वायरस के कारण मंगलवार सुबह 4.30 बजे गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। परिहार के निधन की खबर से ग्वालियर समेत पूरे प्रदेश कांग्रेस में शोक है। उनके निधन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है।

मध्य प्रदेश

कोरोना संक्रमण के बाद कांग्रेस नेता बृजमोहन परिहार का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन, संक्रमण बढ़ने के कारण उनकी हालत बिगड़ती गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका, आज उन्होंने आखिरी सांस ली। सरकार और WHO की कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार उनका अंतिम संस्कार वहीं पर किया जाएगा।

बृजमोहन परिहार ने निधन पर दुख जताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा, “मध्य प्रदेश के कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री बृजमोहन परिहार जी के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!”

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज मैंने, मेरे युवक कांग्रेस के साथी और अभिन्न मित्र व पारिवारिक सदस्य बृजमोहन परिहार को खो दिया। बृजमोहन की कांग्रेस के प्रति समर्पण व प्रतिबद्धता बेमिसाल थी। मेरी उनके परिवारजनों को संवेदनाएँ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।”

वहीं, कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा, “मप्र कांग्रेस उपाध्यक्ष, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता श्री बृजमोहन सिंह परिहार जी का लंबी बीमारी के चलते आज दुःखद निधन हो गया है। मैं उन्हें श्रद्धांजलि और उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति प्रदान करें। प्रदेश एवं कांग्रेस पार्टी के लिए यह अपूरणीय क्षति है।”

बता दें कि, मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। संक्रमण से आम लोग तो संक्रमित तो हो ही रहे हैं, विधायक, मंत्री और नेता भी अछूते नहीं हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके तीन मंत्री संक्रमित हो चुके हैं। प्रदेश में करीब 14 विधायक भी संक्रमित हो चुके हैं। नेताओं में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से लेकर संगठन मंत्री तक कोरोना पीड़ित हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here