मुंबई: वकील ने BJP समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई

0

अपने बयानो को लेकर मीडिया की सुर्ख़ियों में रहने वाली भाजपा समर्थक बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कंगना अब अपने एक और विवादित ट्वीट को लेकर कानूनी शिकंजे में फंस गई हैं। मुंबई के एक वकील ने गुरुवार को कंगना रनौत के खिलाफ स्थानीय अदालत का अपमान करने को लेकर आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। वकील ने आरोप लगाया है कि अभिनेत्री ने न्यायपालिका को लेकर एक ‘दुर्भावनापूर्ण’ ट्वीट पोस्ट किया।

कंगना रनौत
फाइल फोटो

मुंबई की एक स्थानीय अदालत के आदेश के बाद वकील ने कंगना रनौत के विरूद्ध न्यायपालिका के बारे में एक ‘‘दुर्भावनापूर्ण’’ ट्वीट पोस्ट करने के लिए एक आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई। बता दें कि, इसके पहले बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने अगले सप्ताह रनौत और उनकी बहन को पूछताछ के लिए तलब किया।

अंधेरी अदालत में, वकील अली कासिफ खान देशमुख ने रनौत पर राजद्रोह और अपने ट्वीट से दो धार्मिक समूहों के बीच विवाद पैदा करने का आरोप लगाया। शिकायत में कहा गया कि बॉलीवुड अभिनेत्री भारत के विभिन्न समुदायों, कानूनों और अधिकृत सरकारी निकायों का कोई सम्मान नहीं करतीं और उन्होंने न्यायपालिका का मजाक भी उड़ाया।

शिकायत में कहा गया कि बांद्रा अदालत द्वारा पुलिस को रनौत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश देने के बाद, रानौत ने न्यायपालिका के खिलाफ ‘‘दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक’’ ट्वीट पोस्ट कर इसे ‘‘पप्पू सेना’’ कहा था। इस मामले की सुनवाई 10 नवंबर को अंधेरी अदालत में होगी।

बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने शनिवार को बॉलीवुड के एक चरित्र निर्देशक मुनव्वर अली सय्यद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए हैं। शिकायत में रनौत और उनकी बहन द्वारा किये गए ट्वीट तथा अन्य बयानों का हवाला दिया गया था। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here