दिल्ली के शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन जारी, प्रदर्शन में पहुंचे किसान यूनियन पंजाब के लोग, प्रदर्शनकारियों के लिए तैयारी किया लंगर

0

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से जमकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे है। वहीं, दिल्ली के शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन अभी भी जारी है और अब बाहर से भी यहां पर लोग प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं। पंजाब से भारतीय किसान यूनियन के कई प्रदर्शनकारियों बुधवार को यहां पर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया।

शाहीन बाग

बता दें कि, शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को अन्य जगह से लगातार समर्थन मिल रहा है। बुधवार (15 जनवरी) को पंजाब से सैकड़ों की संख्या में लोग शाहीन बाग पहुंचे, इसमें भारतीय किसान यूनियन के सदस्य भी थे। पंजाब से लोग यहां अपने झंडे और सामान लेकर शाहीन बाग पहुंचे थे।

वहीं, यहां पर आए प्रदर्शनकारियों के लिए शाहीन बाग में ‘लंगर’ की भी तैयारी की गई। यहां पर काफी बड़ी संख्या में लोगों के लिए लंगर लगाया है। बता दें कि, 15 दिसंबर से हजारों की संख्या में लोग शाहीन बाग इलाके में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि, दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से मंगलवार को दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को आदेश दिया गया था कि वह कानून के मुताबिक फैसला ले और जनहित को ध्यान में रखे। बता दें कि, शाहीन बाग पर जो प्रदर्शन हो रहा है उसकी वजह से दिल्ली से नोएडा आने वाला रास्ता बंद है। पुलिस की ओर से प्रदर्शनकारियों से अपील की गई है कि वो खुद हट जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here