केजरीवाल ने कहा था कि आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे, मैं उनको बधाई देता हूं और अपनी शहादत स्वीकार करता हूं: कुमार विश्वास

0

आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार कौन होगा इसका फैसला बुधवार (3 जनवरी) को हो गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को इन तीनों नामों का ऐलान करते हुए बताया कि पार्टी ने वरिष्ठ नेता संजय सिंह, चार्टर्ड अकाउंटेंट एन.डी. गुप्ता (नारायण दास गुप्ता) और कारोबारी व सामाजिक कार्यकर्ता सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है। इस ऐलान के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास और आशुतोष का पत्ता कट गया है।

कुमार विश्वास
फाइल फोटो

आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा का ट‌िकट कटने के बाद कुमार व‌िश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरव‌िंद केजरीवाल पर करारा हमला बोला है। कुमार ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे शहीद तो कर द‌िया है, मुझे शहादत स्वीकार है। उन्‍होंने कहा कि युद्ध का भी एक छोटा नियम होता है कि शहीदों के शव से छेड़छाड़ नहीं की जाती।

उम्मीदवारों के ऐलान के बाद मीडिया से बातचीत में कुमार ने कहा कि, ‘अरविंद ने मुझसे एक बार कहा था कि सर जी, आपको मारेंगे, पर शहीद नहीं होने देंगे। मैं अपनी शहादत स्वीकार करता हूं, बस एक निवेदन करता है कि युद्ध का भी एक छोटा सा नियम होता है कि शव के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती। शहीद तो कर दिया, पर शव के साथ छेड़छाड़ न करें और आगे से पार्टी दुर्गंध ना फैलाए।’ केजरीवाल पर बड़ा हमला बोलते हुए कुमार ने कहा कि उनसे असमहत होकर पार्टी में जीवित रहना संभव नहीं है।

कुमार ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि राज्यसभा के लिए चुने गए तीनों साथियों को मैं बधाई देता हूं। अरविंद को पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। शानदार चयन किया गया और कार्यकर्ताओं की बात सुनी गई। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे, मैं उनको बधाई देता हूं और अपनी शहादत स्वीकार करता हूं। अरविंद की इच्छा के खिलाफ पार्टी में सांस लेना भी मुश्किल है।

कुमार ने कहा कि मैं जनता हूं आपकी (केजरीवाल) इच्छा के बिना हमारे दल में कुछ नहीं होता, आपसे (केजरीवाल) असहमत रहकर वहां जीवित रहना मुश्किल है। मैं बस यह कहना चाहता हूं कि आप अपने विधायकों, मंत्रियों, कार्यकर्ताओं को कह दें कि शहीद तो कर दिया है, शव के साथ छेड़छाड़ न करें।

इसके साथ ही व‌िश्वास ने कहा क‌ि ज‌िसने पार्टी को खड़ा क‌िया, केजरीवाल और स‌िसोद‌िया के साथ सालों से काम क‌िया। ज‌िसने पार्टी के बनने से लेकर आज तक काम कर रहा है हर व‌िधायक के ल‌िए रैल‌ियां कर रहा है उसे उसके काम की सजा पार्टी ने दी है। कुमार ने कहा कि सबको अपनी लड़ाई लड़नी है। चाहे राजा राम हों या गौतम बुद्ध, हम सबको अपने-अपने संघर्ष लड़ने हैं। आशा करता हूं पार्टी और आंदोलन के आदर्शों को आगे ले जाया जाएगा।

राज्‍यसभा की टिकट पाने वाले उम्‍मीदवारों पर कटाक्ष करते हुए कुमार ने सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को ‘आंदोलनकारियों की आवाज’ और ‘महान क्रांतिकारी’ बताया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हर विधायक के लिए रैलियां करके और ट्वीट कर करके, मीडिया में बहस करके जिन्‍होंने आज पार्टी को खड़ा किया था। ऐसा महान क्रांतिकारी सुशील गुप्‍ता पार्टी ने चुना है। इसके लिए अरविंद को बधाई देता हूं। कार्यकर्ताओं को लख-लख बधाई देता हूं कि आखिरकार आपकी बात सुनी गई।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here