उन्नाव रेप केस: कुलदीप सिंह सेंगर ने तीस हजारी कोर्ट के उम्रकैद के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में दी चुनौती

0

उन्नाव रेप केस मामले में दोषी ठहराए गए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने तीस हजारी कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है। बता दें कि, बीते 20 दिसंबर को उन्नाव रेप मामले में दिल्ली की एक अदालत ने कुलदीप सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। साथ ही अदालत ने सेंगर पर 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

कुलदीप सिंह सेंगर
(TOI photo/Manoj Chhabra)

16 दिसंबर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर को धारा 376 और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत दोषी ठहराया था। 17 दिसंबर को सजा पर बहस की गई थी। 20 दिसंबर को सेंगर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई। साथ-साथ 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

गौरतलब है कि, 2017 में कुलदीप सिंह सेंगर और उसके साथियों ने उन्नाव में लड़की को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया था, उस समय पीड़िता नाबालिग थी। इस मामले में पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए एम्स में विशेष अदालत लगाई गई थी।

इस मुकदमे के सिलसिले में बीती 28 जुलाई को पीड़िता, उसके वकील व परिवार के अन्य सदस्य रायबरेली जा रहे थे। तभी उनकी कार को एक ट्रक टक्कर मार दी थी। जिसमें उसके दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी और वह और उनका वकील गंभीर रूप से घायल हो गया थे। पीड़िता व उसके वकील को एम्स लाया गया था। पीड़िता ने सीबीआई के सामने हादसे के पीछे सेंगर का हाथ बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here