ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, वापस लौटेंगे बेंगलुरु

0

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो टेस्ट मैच से पहले टीम से बाहर कर दिया गया है। एक अभ्यास सत्र के दौरान शनिवार को उनकी कलाई में चोट आई है, जिसके कारण अब वह टेस्ट सीरीज खेलने की हालत में नहीं हैं। केएल राहुल को पूरी तरह से ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह लगेंगे।

केएल राहुल

दरअसल, शनिवार को टीम इंडिया के एक अभ्यास सत्र के दौरान एमसीजी में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की बाईं कलाई में चोट लग गई थी। जिसके कारण अब विकेटकीपर और बल्लेबाज केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बचे हुए दो टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है। बोर्ड का कहना है कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में लगभग तीन हफ्ते का समय लग सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारतीय खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं। इस क्रम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी के बाद केएल राहुल तीसरे खिलाड़ी हैं। केएल राहुल से पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोटिल होकर वापस लौट गए हैं।

केएल राहुल अब भारत वापस लौटेंगे और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCB) में अपनी रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे। वहीं, तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी भी पहले से ही यहां पर अपनी रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

गौरतलब है कि, 7 जनवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। जबकि चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से होगा। भारतीय टीम सिडनी में केवल एक टेस्ट मैच ही जीत पाई है। 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम 1-1 की बराबरी पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here