पुडुचेरी: पोस्टरों में किरण बेदी को दिखाया गया ‘हिटलर’ और ‘महाकाली’

0

दिल्ली की तरह अब पुडुचेरी में भी कांग्रेस सरकार और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस बीच किरण बेदी ने गुरुवार(20 जुलाई) को कई पोस्टरों की तस्वीर ट्वीट किया, जिसमें उन्हें जर्मनी के पूर्व तानाशाह एडॉल्फ हिटलर और महाकाली के रूप में दिखाया गया है। इन पोस्टरों को कथित तौर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगवाया गया है।

इस पोस्टर को केन्द्रीय सरकार के और उप-राज्यपाल के खिलाफ निंदा आंदोलन और विधायकों के नामांकन की प्रक्रिया के लिए बनाया गया था। किरण बेदी का खुद इन पोस्टरों को ट्वीट करना यह दिखाता है कि उनके और राज्य सरकार के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस पोस्टर में पूर्व IPS अधिकारी के चेहरे पर हिटलर की तरह मूंछें लगाई गई हैं।

किरन बेदी ने ट्वीट कर लिखा है, ‘ये दो पोस्‍टर नहीं हैं, बल्कि इनकी पूरी सीरीज है। इस किताब में एक अध्‍याय और जुड़ गया है।’ बेदी ने पोस्टर के साथ ‘हाथ जोड़ने’ वाले इमोजी का इस्तेमाल किया है। बता दें कि किरण बेदी और पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार के बीच पिछले काफी लंबे समय से दोनों के अधिकार क्षेत्र को लेकर घसासान चल रहा है।

बता दें कि किरण बेदी और पुडुचेरी सरकार के बीच तनातनी के बीच पिछले महिने पुडुचेरी विधानसभा ने उपराज्यपाल किरण बेदी के काम करने के तरीकों पर अंकुश लगाने के मकसद से एक प्रस्ताव पारित किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के नेतृत्व वाली निर्वाचित सरकार को व्यापक अधिकार दिए जाने पर बल दिया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने केंद्र की मोदी सरकार से किरण बेदी को वापस बुलाने का अनुरोध तक कर दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here