रोहिंग्या मुसलमानों की मदद करने पर हिंदुत्व ब्रिगेड ने किया ट्रोल, खलसा ने दिया करारा जवाब

0

ब्रिटेन स्थित अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी सिख संगठन खालसा एड के वॉलिन्टियर्स ने एक बार फिर म्यांमार से आए शरणार्थियों की मदद के लिए आगे आए। खालसा एड के वॉलिन्टियर्स रविवार को बांग्लादेश-म्यामांर के बॉर्डर पर पहुंचे और म्यामांर से आए परिवारों की मदद की, उन्होंने इन शर्णार्थियों के लिए खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की।

खालसा

जनता का रिपोर्टर पहले ही इस संकट में फंसे लोगों की सहायता करने के लिए उनके कार्यों की सूचना दी थी और इस महान कार्य के प्रति अपने समर्पण के लिए उनकी टीम की सराहना की थी। दुनिया भर के लोगों ने इस अच्छे काम को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया था।

हालांकि, हिंदुत्व ब्रिगेड ने खालसा सहायता के कार्यों को अपमानित करते हुए उनके इरादे पर सवाल उठाए और उन्हें आतंकवादियों के रूप में लेबल करने के लिए एक बेईमानी और आक्रामक हमला किया।

वहीं एक सोशल मीडिया यूजर्स सोनम महाजन ने लिखा कि, मैं देख सकती हूं कि आप म्यांमार की सीमा में जा रहे हैं ताकि रोहिंग्या को खाना खिला सकें। क्या आप सिखों की मदद के लिए पाकिस्तान जा सकते हैं?

इस यूजर को जवाब देते हुए संस्था ने लिखा कि, जाति और धर्म को बिना देखे हम उनकी सहायता के लिए आगे आते है। हमने केवल 2005 में आए भूकंप और 2009 में स्वाट संकट के दौरान भी हिंदुओं की मदद की थी। हालांकी बाद में उन्होंने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है। जिसका हम आपको स्क्रीनशॉट दिखा रहें है।

खालसा सहायता संभाल ने चेन्नई, गुजरात, कश्मीर, महाराष्ट्र सूखा, सीरियन शरणार्थी राहत और कई और अधिक में बाढ़ के दौरान अपने पिछले काम के प्रदर्शन को प्रदर्शित करने के लिए कई अन्य ट्वीट भी किए। यहां तक कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सूखा प्रभावित महाराष्ट्र में उनके काम की सराहना की गई थी। हालांकी बाद में उन्होंने अपने इन सारे ट्विट्स को डिलीट कर दिया है। लेकिन हम आपको इन सभी ट्विट्स का स्क्रीनशॉट दिखा रहें है।

वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर्स खालसा के समर्थन में आए और उन्होंने सोनम महाजन की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की।

https://twitter.com/MilanpreetSin18/status/910111200557490176?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Findia%2Fkhalsa-aid-shuts-hindutva-troll-brigade%2F150166%2F

बता दें कि म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार के चलते वो अपना देश छोड़कर बांग्लादेश और भारत पहुंच रहे हैं। इनका कहना है कि म्यांमार की सेना रोहिंग्या का कत्लेआम कर रही है और औरतों का रेप कर रही है। म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार के चलते वो अपना देश छोड़कर बांग्लादेश और भारत पहुंच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here