किसान आंदोलन पर सचिन तेंदुलकर के ट्वीट से खफा केरलवासियों ने मारिया शारापोवा से माफी मांगी, सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं पूर्व क्रिकेटर

0

किसानों के प्रदर्शन को लेकर ‘क्रिकेट के भगवान’ के नाम से मशहूर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के ट्वीट से खफा कई केरलवासियों ने टेनिस स्टार मारिया शारापोवा के सोशल मीडिया अकाउंट पर माफी मांगी है, जो 2014 में एक इंटरव्यू में इस चैम्पियन क्रिकेटर को नहीं जानने के कारण आलोचना का शिकार हुई थी।

मारिया शारापोवा

अधिकांश ने जहां दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी से माफी मांगी है तो कुछ ने उन्हें केरल आने का न्यौता भी दिया है। एक ने मलयालम में लिखा, ‘‘मारिया शारापोवा आप सचिन तेंदुलकर के मामले में सही थी, उसमें ऐसा गुण नहीं है कि आप उसे जानें।’’ एक अन्य ने लिखा, “जब आपने कहा था कि आप सचिन तेंदुलकर के बारे में नहीं जानते हैं, तो हम आपको संदेश दे रहे थे। लेकिन अब साबित हो गया है कि किसी को उसके बारे में क्यों नहीं जानना चाहिए। आप सही थे मारिया। हम क्षमाप्रार्थी हैं।”

एक अन्य केरलवासी ने लिखा, “एक बार जब हम केरलवासी सचिन तेंदुलकर पर आपकी टिप्पणी से दुखी थे। लेकिन अब हमें पता चलता है कि वह हमारे देश के लोगों और उसकी विविधताओं के प्रति कैसे है। भारतीय किसानों के विरोध के बारे में उनकी टिप्पणी #standwithfarmerschallenge ने उनकी सबसे खराब मानसिकता को साबित कर दिया कि वे किसान विरोधी कानूनों के समर्थन में है।”

केरल के एक अन्य यूजर ने लिखा, “आपको मलयाली लोगों द्वारा गलत समझा गया, मैं सभी मलयाली लोगों से माफी मांगता हूं।” एक अन्य ने टिप्पणी की, “हम भी नहीं जानते। हम उसे भूलने की कोशिश करते हैं। हमें सचिन से नफरत है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “सॉरी शारापोवा, हमने एक गलती की।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स मारिया शारापोवा के लिए ट्वीट कर रहे हैं।

अपने ट्विटर हैंडल पर संदेशों की बाढ देखकर टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने बुधवार (3 फरवरी) को ट्वीट किया, ‘‘किसी और को वर्ष के बारे में कोई कन्फ्यूजन है।’’

बता दें कि, भारत में मारिया शारापोवा 2014 में उस वक्त सुर्खियों में आ गईं थीं जब उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह तेंदुलकर को नहीं जानती। इसके बाद भारतीय प्रशंसकों ने उनकी काफी आलोचना की थी।

गौरतलब हैं कि, सचिन तेंदुलकर समेत कई क्रिकेट सितारों और फिल्मी हस्तियों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के समर्थन में वैश्विक हस्तियों के उतरने के खिलाफ सरकार का समर्थन किया था। किसानों के समर्थन में अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग, मिया खलीफा, मीना हैरिस समेत कई विदेशी हस्तियों ने ट्वीट किया था।

विदेशी हस्तियों के ट्वीट के बाद सरकार का बचाव करते हुए तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘‘भारत की सम्प्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता। विदेशी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं। भारत को भारतीय जानते हैं और वे ही भारत के लिये फैसला लेंगे। एक देश के रूप में एकजुट होने की जरूरत है।’’

इनके अलावा अभिनेता अक्षय कुमार, साइना नेहवाल, करण जौहर, लता मंगेशकर, अजय देवगन, विराट कोहली और अनिल कुंबले सहित अन्य भारतीय हस्तियों ने भी सरकार के समर्थन में ट्वीट किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here