बीजेपी और उनके LG ने ढाई साल तक दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनने दिए: केजरीवाल

0
आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बीजेपी और एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और उनके एलजी ने ढाई साल तक दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनने दिए नहीं तो ढाई साल पहले दिल्ली में 1000 मोहल्ला क्लीनिक बन गए होते। बता दें कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लीनिक की सराहना अब देश के साथ-साथ विश्व भर में हो रही है।
मोहल्ला क्लीनिक
फाइल फोटो

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की-मून और विश्व स्वास्थ्य संगठन की पूर्व महानिदेशक और नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रेंडलैंड ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक प्रतिनिधिमंडल के साथ शुक्रवार(7 सितंबर) को केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया था। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सतीश जैन भी उनके साथ थे। मून और ब्रेंडलैंड ने दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक योजना की दिल खोलकर तारीफ की है।

बान की मून ने केजरीवाल सरकार की सराहना करते हुए कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बेमिसाल काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली सरकार की खुले दिल से तारीफ करता हूं। मून ने कहा कि मैं दुनिया के कई अलग अलग हिस्सों में गया लेकिन आज जो मैंने देखा वह स्वास्थ सेवा का सबसे बेहतरीन और व्यवस्थित रूप था।

वहीं शनिवार(8 सितंबर) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया के जरीए बीजेपी और एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा, “बीजेपी और उनके LG ने ढाई साल तक दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनने दिए। नहीं तो ढाई साल पहले दिल्ली में 1000 मोहल्ला क्लीनिक बन गए होते। सोचो भाजपा की वजह से दिल्ली के लोगों को कितनी दिक़्क़त उठानी पड़ी।”

वहीं केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “बीजेपी, उसकी केंद्र सरकार और उनके LG ने इसे रोकने की कड़ी कोशिश की। पर हमने भी हिम्मत नहीं छोड़ी। जनता हमें प्रोत्साहन देती रही। अगर बीजेपी ने वो सारी अड़चनें ना लगाई होतीं तो दिल्ली के लोगों को इसका फ़ायदा कई महीने पहले मिल गया होता। जनता और भगवान का शुक्रिया कि अंततः ये हो पाया।”

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here