मोहल्ला क्लीनिक का दौरा कर केजरीवाल सरकार के मुरीद हुए UN के पूर्व महासचिव बान की मून, दिल खोलकर की तारीफ

0

दिल्ली की अरविंदे केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लीनिक की सराहना अब देश के साथ-साथ विश्व भर में हो रही है। संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की-मून और विश्व स्वास्थ्य संगठन की पूर्व महानिदेशक और नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रेंडलैंड ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक प्रतिनिधिमंडल के साथ शुक्रवार (7 सितंबर) को केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लीनिक दौरा किया।

इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सतीश जैन भी साथ थे। मून और ब्रेंडलैंड ने दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक योजना की दिल खोलकर तारीफ की है। बान की मून ने केजरीवाल सरकार की सराहना करते हुए कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बेमिसाल काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली सरकार की खुले दिल से तारीफ करता हूं।

मून ने कहा कि ‘मैं दुनिया के कई अलग अलग हिस्सों में गया लेकिन आज जो मैंने देखा वह स्वास्थ सेवा का सबसे बेहतरीन और व्यवस्थित रूप था। यह मोहल्ला क्लीनिक और पॉलीक्लीनिक था। इन क्लिनिकों का दौरा करने वाले प्रतिनिधिमंडल में मानवाधिकारों और शांति के लिए काम करने वाले एक स्वतंत्र संगठन ‘द एल्डर्स’ के सदस्य शामिल थे।

वहीं, ग्रो हरलेम ब्रंडलैंड ने अपनी बात में कहा कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों का काम बहुत ही अच्छा है। इस दौरान सीएम केजरीवाल के अलावा दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बता दें कि केजरीवाल सरकार द्वारा संचालित इस मोहल्ला क्लीनिक की तारीफ पहले भी कई अंतरर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा की जा चुकी है।

केजरीवाल सरकार के इन मोहल्ला क्लीनिकों में दवाइयां एवं उनकी बीमारियों की जांच के साथ ही डॉक्टरों के परामर्श बिलकुल मुफ्त होता है। बान की मून की इस तारीफ की बाद से सोशल मीडिया पर सीएम केजरीवाल की जमकर तारीफ हो रही है।

 

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here