रेप की धमकियां मिलने पर बोली शहीद की बेटी- ‘पिता की तरह मैं भी देश के लिए गोली खाने को तैयार’

0

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के कुछ दिन बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसका नाम है- ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती।’ यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वहीं, सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चलाने के बाद दुष्कर्म की धमकियां पाने वाली कारगिल शहीद की बेटी ने कहा है कि अपने पिता की तरह वो भी देश के ल‌िए गोली खाने से नहीं झिझकेगी। कौर ने कहा कि वह देश के लिए गोली खाने के लिए तैयार हैं।

धमकी देने वाले को गुरमेहर कौर
photo- ANI

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कौर ने कहा कि पिता (कैप्टन मनदीप सिंह) की तरह उन्हें भी देश के लिए गोली खाने में संकोच नहीं होगा। गुरमेहर ने कहा कि उनकी लड़ाई ऐसे संगठनों के खिलाफ है जो कि देश के कानून को चुनौती देते हैं और संविधान के तहत दिए गए मूल अधिकार अभिव्यक्ति की आजादी को छीनने की कोशिश करते हैं।

गुरमेहर ने कहा कि, मैं न हीं डरूंगी और न ही झुकूंगी। मेरे पिता ने देश के लिए गोली खाई थी और मैं देश के लिए गोली खाने के लिए तैयार हूं। मेरे पास इतना साहस है कि मैं देश के लिए गोली खा सकूं। मै चाहती हूं कि इस हिंसा के खिलाफ सभी छात्र अपनी आवाज बुलंद करें और इस तरह की चीजों को बर्दाश्त न करें।

इससे पहले गुरमेहर कौर ने एनडीटीवी से कहा कि सोशल मीडिया पर मुझे काफी धमकी मिल रही है। मुझे लगता है कि यह बहुत डरावना है, जब लोग आपको हिंसा या दुष्कर्म की धमकी देते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर दुष्कर्म की धमकी देना सही नहीं है। उनके बयान को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित देश भर से चौतरफा समर्थन मिला है।

बता दें कि उनकी सोशल मीडिया कैंपेन को काफी सपोर्ट मिल रहा है। रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आईसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन) के बीच हुई मारपीट के बाद गुरमेहर कौर ने यह कैंपेन शुरू किया था। गुरमेहर कौर ने एक तख्ती पकड़ी हुई तस्वीर फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर के तौर पर लगाई है।

हैशटैग स्टूडेंट्स अगेंस्ट एबीवीपी (#StudentsAgainstABVP) के साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र इस मैसेज को शेयर कर रहे हैं। गुरमेहर ने अपने फेसबुक स्टेटस में लिखा है, ‘एबीवीपी द्वारा निर्दोष छात्रों पर किया गया निर्मम हमला परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here