लोकसभा चुनाव: बेगूसराय में लोगों ने प्रशासन पर लगाया BJP के पक्ष में जबरन वोट डलवाने का आरोप, वीडियो वायरल

0

लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनावों में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी। बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी। सोमवार को महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश एवं ओडिशा की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है।

इस बीच बिहार के बेगूसराय में मतदान से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग कथित तौर पर प्रशासन पर बीजेपी के समर्थन में जबरन वोट डलवाने का आरोप लगा रहे हैं। वायरल वीडियो में एक महिला आरोप लगा रही है कि उससे जबरन बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह को मतदान करवाया गया।

महिला का आरोप है कि वह ईवीएम में एक नंबर (भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार) का बटन दबाना चाहती थी, लेकिन उससे जबरन दो नंबर (बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह) का बटन दबवाया गया। वायरल वीडियो में लोग प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए सुनाई दे रहे हैं।

बता दें कि बिहार की सबसे ‘हॉट सीट’ बेगूसराय संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व वामपंथी दलों के साझा प्रत्याशी कन्हैया कुमार के बीच कांटे की टक्कर है। हालांकि गिरिराज सिंह, कन्हैया के अलावा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रत्याशी तनवीर हसन के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है।

11 अप्रैल और 19 मई के बीच सात चरणों में लोकसभा की 542 सीटों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं। धनबल के इस्तेमाल के मामले सामने आने के बाद तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द कर दिए गए हैं। लोकसभा चुनावों के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here