नवीन जिंदल की अगुवाई वाली JSPL ने COVID-19 महामारी के बावजूद फिर से मारी बाजी, Q1 में स्टील की बिक्री में 12% की वृद्धि

0

देश के प्रमुख उद्योगपति नवीन जिंदल की अगुवाई वाली जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के बावजूद एक बार फिर से बाजी मारी है। देशव्यापी लाकडाउन के बाद से लंबे समय तक प्रभावित रहने की अवधि के बाद जेएसपीएल ने Q1 FY’21 के अपने स्टैंडअलोन स्टील उत्पादन और बिक्री में प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की है।

नवीन जिंदल

लंबे समय तक लगे लाकडाउन के बाद, कंपनी ने सेल्स वॉल्यूम में 12% की वृद्धि (Q-o-Q) दर्ज की और Q1 वित्त वर्ष 21 के दौरान स्टैंडअलोन स्टील (incl. pig iron) के उत्पादन में 8% की वृद्धि (Q-o-Q) दर्ज की। Q1 FY’21 में कंपनी की निर्यात बिक्री कुल बिक्री मात्रा का 58% थी, जबकि समेकित बिक्री Q1 FY’21 के दौरान 7% (Q-o-Q) बढ़ी।

JSPL के प्रबंध निदेशक वीआर शर्मा ने कहा, “पिछले 100 दिनों में JSPL ने एक मिलियन टन से अधिक का निर्यात किया, यह भारतीय रेलवे, बंदरगाह प्राधिकरणों के सतत समर्थन और इस्पात मंत्रालय द्वारा अर्थव्यवस्था को फिर से संगठित करने के लिए उठाए गए समर्थक उपायों के साथ संभव था।”

शर्मा ने आगे कहा, “हम भारतीय विकास की कहानी में विश्वास करते हैं और भारतीय रेलवे, रक्षा, जहाज निर्माण, तेल और गैस और अन्य की आवश्यकताओं को पूरा करने वाले मूल्य वर्धित इस्पात उत्पादों के आयात के द्वारा भारत को “आत्मानिर्भर” बनाने के सपने को पूरा करने के लिए यह काम जारी रहेगा।”

जेएसपीएल द्वारा अप्रैल 2020 के दौरान वैश्विक COVID-19 महामारी पर प्रतिकूल प्रभाव डालने के बावजूद जेएसपीएल का अब तक का सबसे अधिक निर्यात और नवीनतम उत्पादों के रिकॉर्ड में वृद्धि के कुछ सप्ताह बाद नवीनतम वृद्धि आई है।

About JSPL

जेएसपीएल एक औद्योगिक बिजलीघर है जिसमें इस्पात, बिजली, खनन और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में प्रमुख उपस्थिति है।दुनिया भर में 12 बिलियन अमरीकी डालर के निवेश के बाद, कंपनी अपने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के अवसरों को पकड़ने के लिए अपनी क्षमता के उपयोग और क्षमता को लगातार बढ़ा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here