सेक्स सीडी कांड: कोर्ट ने पत्रकार विनोद वर्मा को 13 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

1

ब्लैकमेलिंग और जबरन वसूली के एक कथित मामले में गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। तीन दिनों की पुलिस रिमांड की मियाद पूरी होने के बाद मंगलवार (31 अक्टूबर) सुबह उन्हें रायपुर में न्यायाधीश भावेश कुमार वट्टी की अदालत में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने विनोद वर्मा को 13 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

(Sakib Ali /HT Photo)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकार विनोद वर्मा को रायपुर पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत ले आई। यहां करीब 15 मिनट तक चली सुनवाई में अदालत ने पुलिस का पक्ष सुना और फिर पत्रकार विनोद वर्मा की दलील सुनने के बाद पूछा कि पुलिस हिरासत में आपके साथ दुर्व्यवहार तो नहीं हुआ या प्रताड़ित तो नहीं किया गया। इस पर उन्होंने सिर हिलाते हुए इनकार कर दिया। इसके बाद कोर्ट ने अभियुक्त वर्मा को 13 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, विनोद वर्मा के वकील सतीश वर्मा ने कोर्ट में कहा कि, हमने अदालत से यह अनुरोध किया कि विनोद वर्मा की जान को खतरा हो सकता है, इसलिए उन्हें जेल में दूसरे कैदियों से अलग रखा जाए। हमने अदालत से विनोद वर्मा की स्लिप डिस्क के इलाज के भी निर्देश देने का अनुरोध किया था, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सतीश वर्मा ने कहा कि उनके मुवक्किल को सरकार के इशारे पर ‘फंसाया’ गया है। उन्होंने कहा कि ‘विधानसभा के उप चुनाव के दौरान एक विधायक की राज्य सरकार द्वारा कथित खरीदी का उन्होंने भंडाफोड़ किया था, इसी कारण सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने ब्लैकमेलिंग और उगाही के आरोप में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके से शुक्रवार (27 अक्टूबर) तड़के गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए जाने के बाद वर्मा ने कहा था कि छत्तीसगढ़ के एक मंत्री के खिलाफ उनके पास एक सेक्स टेप है, इसी कारण सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है।

वहीं, रायपुर पुलिस के मुताबिक पांद्री पुलिस थाना में प्रकाश बजाज द्वारा दर्ज कराई गई एक शिकायत के आधार पर वर्मा के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और जबरन वसूली का एक मामला दर्ज किया गया है। वर्मा पर मंत्री के खिलाफ कथित सेक्स सीडी वाले मामले में ब्लैकमेलिंग, धमकी सहित अन्य मामले में केस दर्ज किया गया है।

 

"
"

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here