गुजरात चुनाव: उम्मीद के मुताबिक कम सीटें आने पर अमित शाह और BJP का उड़ रहा है मजाक, सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे लिए मजे

0

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार (18 दिसंबर) को आए हैं, दोनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनती दिख रहीं है। गुजरात में बीजेपी की सरकार बनाने की स्थिति होने के बाद भी बीजेपी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर है। सोशल मीडिया यूजर्स भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं।

गुजरात

बता दें कि, गुजरात चुनाव के मतगणना से पहले कई बीजेपी नेताओं सहित अमित शाह ने दावा किया था कि राज्य में बीजेपी को 150 से अधिक सीटें मिल सकती है। वहीं दूसरी ओर गुजरात चुनाव का रुझान आने के बाद अमित शाह के 150 सीटें जीतने के दावों पर सवाल उठने लगे हैं।

कई यूजर्स ने तंज कसते हुए लिखा है कि गुजरात की जनता ने जीएसटी काट लिया है, इसलिए भाजपा को 150 सीटे नहीं मिली।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर चुटकी लेते हुए एक यूजर ने लिखा कि, अमित शाह का टारगेट 150 सीटों का था। लोगों ने 150 पर 28 फीसदी जीएसटी लगा दिया और गुजरात को 108 सीटें मिलीं। वहीं एक यूजर्स ने लिखा कि, भाजपा ने जीतनी तो 150 सीटें ही थीं, बस गुजरात की जनता ने 28% GST काट लिया।

बता दें कि, गुजरात विधानसभा चुनाव की 182 सीटों के लिए मतदान 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में कराया गया था। चुनाव आयोग की ओर से हाल में जारी रुझान बताते हैं कि बीजेपी गुजरात में फिर से सरकार बनाने जा रही है।

वह 98 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस 78 सीटों पर आगे है। बता दें कि, वर्ष 2012 के चुनाव में भाजपा ने 115 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस 61 सीटों पर सिमट कर रह गई थी।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here