राष्ट्र विरोधी और भड़काऊ पोस्ट लिखने के आरोप में जम्मू कश्मीर का सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार

0

जम्मू कश्मीर सरकार के विरुद्ध सोशल मीडिया पर कथित रूप से “झूठा प्रचार” करने के लिए शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जम्मू कश्मीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, “सोशल मीडिया के दुरुपयोग का संज्ञान लेते हुए सोपोर पुलिस ने ऐसे कई सोशल मीडिया यूजर के विरुद्ध एक मामला दर्ज किया है जिन्होंने सरकारी आदेश की अनदेखी कर सरकार के खिलाफ झूठा प्रचार किया।”

उन्होंने कहा कि साइबर पुलिस ने ताहिर नजीर शल्ला नामक एक यूजर की पहचान की जो राज्य के शिक्षा विभाग में कार्यरत है। उन्होंने कहा कि शल्ला सोशल मीडिया का इस्तेमाल “देशद्रोही और भड़काऊ” पोस्ट लिखने के लिए करता था।

प्रवक्ता ने कहा, “इसके अतिरिक्त वह सोशल मीडिया पर राष्ट्र विरोधी अभियान भी चलाता था और कश्मीर घाटी में वर्तमान में सुरक्षा स्थिति के संबंध में झूठी अफवाहें फैलाता था।” शल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे सोपोर पुलिस थाने में हिरासत में रखा गया है।

प्रवक्ता ने कहा, “घटनाओं से संबंधित तथ्यों का सही प्रतिनिधित्व हमारी साझा जिम्मेदारी है। आम जनता से अनुरोध है कि सार्वजनिक डोमेन में डालने से पहले तथ्यों को क्रॉस चेक करें और उपद्रवियों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न दें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here