पत्नी संग गुजरात पहुंचे इजरायली पीएम नेतन्याहू, रोड शो के बाद PM मोदी संग उड़ाई पतंग

0

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज सुबह अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। बता दें कि, नेतन्याहू का स्वागत करने के लिए पीएम मोदी उनसे पहले ही गुजरात पहुंच गए थे।

जिसके बाद भारी सुरक्षाबलों के साथ पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू ने अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान हजारों लोगों ने पीएम मोदी और नेतन्याहू का स्वागत किया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम में नेतन्याहू ने अपनी पत्नी और पीएम मोदी के साथ मिलकर पतंग भी उड़ाई, उन्होंने पूरा आश्रम घूमा। गांधी जी के चरखे के साथ-साथ उनकी तस्वीरों से लेकर वहां मौजूद हर सामग्री को ध्यान से देखा।

इजरायल के पीएम और उनकी पत्नी ने साबरमती आश्रम के दौरे को काफी प्रेरणादायी भी बताया। उन्होंने संदेश दिया, ‘इंसानियत के महान पैगम्बरों में से एक महात्मा गांधी के घर का दौरा काफी प्रेरणादायी रहा। बता दें कि, इससे पहले सोमवार को नेतन्याहू ने अपनी पत्नी के साथ राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

बता दें कि, नेतन्याहू तीसरे ऐसे अंतरराष्ट्रीय नेता हैं, जिनकी मोदी अपने गृहराज्य गुजरात में मेजबानी कर रहे हैं। पीएम मोदी और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी पिछले साल सितंबर में यहां रोडशो किया था। मोदी ने आबे और उनकी पत्नी को साबरमती आश्रम के आस-पास का इलाका दिखाया था।

मोदी और आबे ने साबरमती रिवरफ्रंट पर भी कुछ वक्त बिताया था। साबरमती रिवरफ्रंट मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान विकसित किया गया था। मोदी 2014 में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की भारत यात्रा के दौरान उन्हें और उनकी पत्नी को भी रिवरफ्रंट दिखाने ले गए थे।

बता दें कि, इससे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा के साथ मंगलवार (16 जनवरी) को मुगल स्मारक ताजमहल का दीदार किया था। बेंजामिन नेतन्याहू के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी भी ताजमहल पहुंचे थे।

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजराइली पीएम बेंजामिन के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई थी, इस दौरान दोनों देशों के बीच 9 बड़े समझौते हुए। बता दें कि, नेतन्याहू छह दिन की यात्रा पर रविवार (14 जनवरी) को नई दिल्ली पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here