इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने पत्नी संग ताजमहल का किया दीदार, CM योगी भी रहे मौजूद

0

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा के साथ मंगलवार (16 जनवरी) को 17वीं सदी के मुगल स्मारक ताजमहल का दीदार किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेरिया हवाईअड्डे पर नेतन्याहू की अगवानी की। नेतन्याहू के साथ सीएम योगी भी ताजमहल पहुंचे। ताजमहल देखने के बाद नेतन्याहू-सारा योगी के साथ लंच भी करेंगे।

Photo: @ANINewsUPन्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय ने टि्वटर पर बताया कि नेतन्याहू के हवाईअड्डे पर पहुंचने पर ब्रज लोक कलाकारों ने उनका पारंपरिक तौर पर स्वागत किया। नेतन्याहू ने गोल्फ कार्ट में ताज महल के लिए रवाना होने से पहले होटल अमर विलास में कुछ समय बिताया।

इस्राइली प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर ताज महल आम पर्यटकों के लिए दो घंटे से अधिक समय तक बंद रहा।खेरिया हवाईअड्डे से ताज महल तक के मार्ग को सील कर दिया गया और सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए। अधिकारियों के अनुसार, नई दिल्ली रवाना होने से पहले गणमान्य व्यक्ति होटल अमर विलास में दोपहर का भोजन करेंगे।

आगरा दौर के बाद नेतन्याहू मंगलवार शाम को दिल्ली वापस लौट आएंगे। यहां वह भू-राजनीतिक सम्मेलन ‘रायसीना संवाद’ के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन में 90 देशों के 150 से ज्यादा वक्ता और 550 से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी 3 दिन के इस कार्यक्रम के उद्घाटन पर मौजूद रहेंगे।

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजराइली पीएम बेंजामिन के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई। इस दौरान दोनों देशों के बीच 9 बड़े समझौते हुए। नेतन्याहू छह दिन की यात्रा पर रविवार (14 जनवरी) को नई दिल्ली पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here