अमेरिका के कंसास में भारतीय मूल के डॉक्टर की चाकू मारकर हत्या

0
Follow us on Google News

अमेरिका के कंसास राज्य में भारतीय मूल के डॉक्टर अच्युता रेड्डी की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई। 57 साल के डॉक्टर अच्युता रेड्डी तेलंगाना के रहने वाले थे और वह अमेरिका के केंसास में एक जाने-माने साइकेट्रिस्ट(मनोरोग चिकित्सक) थे।

फोटो- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी पुलिस ने इस मामले में एक 21 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। संदिग्ध का नाम उमर राशिद है, जो डॉ. रेड्डी का ही मरीज था। उमर को जेल भेज दिया गया है। हत्या के मकसद के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के अनुसार, बुधवार शाम करीब 7.30 बजे राशिद ने डॉ. रेड्डी का पीछा कर उन पर चाकू से हमला किया, राशिद ने चाकू भी अपने डॉ. के क्लिनिक से ही चुराया था। डॉक्टर रेड्डी की मौत के बाद से साथी डॉक्टर्स और परिवार के लोग दुखी हैं।

डॉक्टर अच्युता रेड्डी ने साल 1986 में हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज से अपनी मेडिकल की पढ़ाई की थी। इसके बाद उन्होंने सेंट लुईस यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन से इंटर्नल मेडिसिन में इंटर्नशिप की।

इसके बाद वो कंसास में आ गए और पिछले दो दशकों से यहां प्रैक्टिस कर रहे थे। ख़बर के मुताबिक, अमेरिकन बोर्ड ऑफ साइकायट्री ऐंड न्यूरोलॉजी ने भी डॉ रेड्डी को बतौर मनोचिकित्सक प्रमाणपत्र दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here