अमेरिका: मुस्लिम लड़की से बदसलूकी, उसके ऊपर थूका और अपशब्द कहा, हिजाब खींचने का भी किया प्रयास

0

अमेरिका के एक स्कूल में 16 साल की मुस्लिम लड़की पर उसके एक सहपाठी ने थूका और गाली-गलौज की तथा उसका हिजाब भी खींचने का प्रयास किया। यह घटना न्यूयॉर्क शहर में जमैका इलाके के हाई स्कूल फॉर लॉ एनफोर्समेंट एंड पब्लिक सेफ्टी की है।

मुस्लिम लड़की
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस के अनुसार स्कूल के लिफ्ट में 15 साल के लड़के ने मुस्लिम लड़की को अपशब्द कहे और उसके ऊपर थूक दिया।इसके बाद लड़के ने इस लड़की के सिर से हिजाब खींचने का प्रयास किया। पीटीआई कि ख़बर के मुताबिक, लड़की ने इस घटना के बारे में स्कूल पदाधिकारियों को बताया जिन्होंने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी।

‘न्यूयॉर्क डेली’ के मुताबिक पुलिस ने किशोर से पूछताछ की और उसे उत्पीड़न और गलत आचार का आरोपी बनाया। लड़के को एक किशोर के तौर पर आरोपी बनाया गया है और इस वजह से उसकी पहचान नहीं बताई गई है।

पुलिस का कहना है कि घटना से लड़की मानसिक रूप से काफी परेशान है, हालांकि उसे कोई चोट नहीं आई है। शिक्षा विभाग की प्रवक्ता टोया होलनेस ने कहा, ‘‘यह घटना परेशान करने वाली है और हमारे स्कूलों में इस के तरह के व्यवहार के लिए कोई स्थान नहीं है।’’

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार (19 मई) को अमेरिका में एक 58 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। युवक को अमेरिकी सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा पिछले हफ्ते हिरासत में लिया गया था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश के दौरान आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अटलांटा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here