J&K: भारतीय सेना ने 5 पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर, 6 को किया घायल

0

जम्मू-कश्मीर के भिम्बर और बट्टाल सेक्टर में गुरुवार (1 जून) को भारतीय सेना ने 5 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया वहीं 6 घायल हुए हैं। इससे पहले बारामूला के सोपोर में हुए एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए। उधर इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने विदेश कार्यालय ने भारत के उप-उच्‍चायुक्‍त जेपी सिंह को तलब किया है।

भारतीय सेना
FILE PHOTO

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान ने गुरुवार को मोटार्र से गोले दागे और गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। ख़बरों के अनुसार, इसमें जनरल इंजीनियरिंग रिजर्व फोर्स (जीआरईएफ) का एक श्रमिक मारा गया जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में बीएसएफ का एक जवान भी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गुरुवार को भारत और पाकिस्तान के सुरक्षाबलों के बीच भारी गोलीबारी में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, पाकिस्तानी जवानों के संघर्ष विराम उल्लंघन में जीआरईएफ का एक असैन्य कर्मी शहीद हो गया जबकि जीआरईएफ का एक चालक घायल हो गया।

कृष्णघाटी सेक्टर में बीएसएफ का एक हेड कांस्टेबल किरचें लगने से घायल हो गया। उसकी हालत खतरे से बाहर है। गौरतलब है कि, इस साल मई के महीने में पाकिस्तानी सेना की ओर से हुई फायरिंग और गोलाबारी से लगभग 12,000 लोग प्रभावित हुए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here