उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसाः ताहिर हुसैन पर हत्या का केस दर्ज, AAP ने किया सस्पेंड

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या में शामिल रहने का आरोप लगने के बाद दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने पार्षद ताहिर हुसैन को पुलिस जांच पूरा होने तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ने निलंबित कर दिया है।

ताहिर हुसैन

वायरल विडियो में उपद्रवियों के साथ दिखने वाले आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर गुरुवार शाम में शिकंजा कस गया। पहले उनकी फैक्ट्री सील की गई, कुछ घंटों में हत्या का केस दर्ज हुआ और बाद में पार्टी ने भी ताहिर हुसैन को जांच पूरी होने तक प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में एक नाले में बुधवार को मृत पाए गए थे, जहां वह रहते थे। आरोपों के बाद पुलिस ने हुसैन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से पुलिस जांच पूरा होने तक निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि, ताहिर हुसैन का विडियो वायरल होने के बाद से ही उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी। ताहिर ने खुद को बेकसूर बताते हुए आरोप लगाया था कि कुछ उपद्रवी जबरन उनके घर घुस आए थे। इन दलीलों के बीच उनके घर से पेट्रोल बम, जमाकर रखे गए पत्थर और गुलेल बरामद की गई।

गौरतलब है कि, आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने हत्या का आरोप हुसैन पर लगाया है। शर्मा मंगलवार को लापता हो गए थे। बुधवार को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में उनके घर के पास एक नाले से मिला था। शर्मा के परिजनों ने दावा किया कि उनकी हत्या के पीछे स्थानीय पाषर्द और उसके साथियों का हाथ है। अंकित शर्मा के परिवार का आरोप है कि ताहिर हुसैन की छत पर जो भीड़ मौजूद थी उसमें से ही लोग अंकित को घसीटकर ले गए।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 पर पहुंच गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। दिल्ली हिंसा का मुद्दा देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब चर्चा में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here