हरियाणा: गृह मंत्री अनिल विज के भाई के साथ विवाद करने वाले DIG अशोक कुमार को किया गया निलंबित

0

हरियाणा सरकार ने राज्य के गृह मंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज के साथ हुए विवाद के बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) को मंगलवार को निलंबित कर दिया। अनिल विज के भाई के साथ हुए विवाद के बाद डीआईजी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज होने के दो दिन बाद यह कार्रवाई की गई।

हरियाणा

हरियाणा गृह विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि अपने निलंबन की अवधि के दौरान, डीआईजी (सतर्कता) अशोक कुमार गुड़गांव के पास भोंडसी में क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र के कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। इससे पहले हरियाणा पुलिस ने राज्य के गृह मंत्री के भाई कपिल विज की शिकायत पर डीआईजी कुमार के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। कपिल विज ने अधिकारी पर हमला करने और उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज के साथ मारपीट के मामले में हरियाणा पुलिस के डीआईजी अशोक कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। डीआईजी अशोक कुमार के खिलाफ अंबाला के सदर पुलिस थाना में धारा 323, 294,506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मंत्री के भाई की शिकायत के अनुसार, पुलिस ने सोमवार को बताया था कि कपिल विज रविवार दोपहर अपने दोस्त के पोते की जन्मदिन पार्टी में शरीक होने अंबाला छावनी के सरहिंद क्लब गए थे, जहां डीआईजी भी मौजूद थे। इस दौरान किसी मुद्दे को लेकर कपिल विज और डीआईजी के बीच तीखी बहस हो गई। कुछ लोगों के हस्तक्षेप से मामला सुलझा लिया गया। हालांकि, बाद में शाम के समय कपिल विज ने अंबाला छावनी सदर थाने में डीआईजी के खिलाफ शिकायत दे दी।

विज ने आरोप लगाया कि वह व्यक्ति जिसके बारे में उन्हें बाद में पता चला कि वह डीआईजी है, उनके पास आया और बिना किसी कारण कथित रूप से उन्हें और उनके परिवार को भोजन करते समय गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दीं। विज ने कहा कि वापस लौटते समय वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और कहा कि वह अंबाला का सतर्कता डीआईजी है और कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here