रामजस विवाद: गुरमेहर कौर ने डिलीट किया अपना फेसबुक अकाउंट

0

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों को लेकर एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के वायरल होने के बाद श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने अपना फेसबुक अकाउंट डिलिट कर दिया है।

 गुरमेहर कौर

रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आईसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन) के बीच हुई मारपीट के बाद गुरमेहर कौर ने यह कैंपेन शुरू किया था। इस कैंपेन को काफी सपोर्ट मिल रहा है। गुरमेहर कौर ने एक तख्ती पकड़ी हुई तस्वीर फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर के तौर पर लगाई थी।

इस तख्ती पर लिखा है, ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर छात्र मेरे साथ है। यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। गुरमेहर की इस पोस्ट के बाद उन्हें देशद्रोही तक करार दिया जाने लगा और फेसबुक पर बलात्कार तक की धमकी दी गई।

मैसूर से भाजपा के सांसद प्रताप सिम्हा ने तो गुरमेहर कौर की तुलना दाऊद इब्राहिम से कर दी। गुरमेहर हर हमले का जवाब देती रही, लेकिन उसका हौसला तब जवाब दे गया जब बड़ी हस्तियां भी इस विवाद में कूद पड़ीं। विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने अपनी मुहिम समाप्त कर खुद को एबीवीपी के विरोध से अलग कर लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here