ABVP का विरोध करने पर BJP सांसद ने दाऊद से की करगिल शहीद की बेटी की तुलना

1

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के कुछ दिन बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा और कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसका नाम है- ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती।’

यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कैंपेन वायरल होने के बाद अब गुरमेहर कौर रेप की धमकियां मिल रही है। वहीं, इस मामले में नया विवाद खड़ा हो गया है। मैसूर से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के सांसद प्रताप सिम्हा ने गुरमेहर कौर की तुलना दाऊद इब्राहिम से कर दी है।

दरअसल, कौर का हाल ही में एक पुराना वीडियो सामने आया था। जिसमें उन्हें तख्ती लिखे हुए दिखाया गया है, जिस पर लिखा है- “पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा, जंग ने उन्हें मारा।” इसी तस्वीर को लेकर बीजेपी नेता ने कौर पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘कल दाऊद इब्राहिम कहेगा कि मुंबई धमाके में मारे गए लोगों को मैंने नहीं माना उन्हें तो बम ने मारा है।’

इससे पहले गुरमेहर कौर ने एनडीटीवी से कहा कि सोशल मीडिया पर मुझे काफी धमकी मिल रही है। मुझे लगता है कि यह बहुत डरावना है, जब लोग आपको हिंसा या दुष्कर्म की धमकी देते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर दुष्कर्म की धमकी देना सही नहीं है। उनके बयान को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित देश भर से चौतरफा समर्थन मिला है।

गुरमेहर कौर का कहना है कि कैंपन चलाने के बाद जो लोग इससे नाराज हैं वो उनको और उनकी सहेलियों को बलात्कार की धमकी दे रहे हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुझे राष्ट्रविरोधी कहा जा रहा है और मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सब डराने वाला है, जब कोई आपको हिंसा या दुष्कर्म की धमकी देने लगे।

बता दें कि उनकी सोशल मीडिया कैंपेन को काफी सपोर्ट मिल रहा है। रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आईसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन) के बीच हुई मारपीट के बाद गुरमेहर कौर ने यह कैंपेन शुरू किया था। गुरमेहर कौर ने एक तख्ती पकड़ी हुई तस्वीर फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर के तौर पर लगाई है।

इस तख्ती पर लिखा है, ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर छात्र मेरे साथ है। हैशटैग स्टूडेंट्स अगेंस्ट एबीवीपी (#StudentsAgainstABVP) के साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र इस मैसेज को शेयर कर रहे हैं। आपको बता दें कि गुरमेहर कौर के पिता मन्दीप सिंह सेना में कप्तान थे और 1999 में करगिल की लड़ाई में शहीद हो गए थे।

1 COMMENT

  1. These so called nationalists can stoop so low it is very shameful..they are in a way sowing the seeds of breaking the republic..I fail to understand why they are painting a picture that the majority community that is 83% of the total population of the country is in danger from minority communities which are mere 17%………..,,,,,,,!!!!!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here