ग्रेटर नोएडा: ATM से निकले 500 के नकली नोट

0

एटीएम से नकली नोट निकले का मामला थमने का नाम ही नही ले रही है, जिसका ताजा मामला एक बार से सामने आया है। राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा कोतवाली क्षेत्र के कासना कस्बे में मंगलवार (28 नवंबर) को एक निजी बैंक के एटीएम से पांच सौ रुपये के नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है।

ग्रेटर नोएडा
फोटो- ANI

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, पैसे निकालने वाले तीन अलग-अलग लोगों को सात नोट नकली मिले हैं। इससे नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया और डायल-100 पर फोन कर पुलिस को जानकारी दी। आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। रुपये कासना कस्बे के रहने वाले धर्मेंद्र नागर, शाबिर और एक अन्य युवक ने निकाले थे।

कुछ नोटों के कोने कटे हुए थे, उनका रंग भी अलग था। ख़बर के मुताबिक, लोगों ने एटीएम सेंटर पर लिखे नंबर पर फोन कर शिकायत दर्ज करानी चाही, लेकिन सेंटर पर लिखे फोन नंबर सही नहीं थे।

गौरतलब है कि, इससे पहले भी मध्यप्रदेश के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम से बिना नंबर वाले 500 के नोट निकले थे। जिसके बाद एटीएम बंद करवा दिया गया था।

बता दें कि, इससे पहले दिल्ली के संगम विहार इलाके स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से 2000 रुपये के नकली नोट निकले थें। जिन पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ था।

उसके बाद शाहजहांपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 2000 हजार रुपए के नोटों की फोटो कॉपी निकलने का मामले सामने आ चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here