BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का अजीबोगरीब बयान, कहा- नोटों पर लक्ष्मी की फोटो प्रिंट कराए सरकार, सुधर जाएगी भारतीय करंसी की स्थिति

2

अपनी टिप्‍पणियों को लेकर अक्‍सर सुखिर्यों में रहने वाले केन्द्र में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रह्मण्यम स्वामी ने बुधवार को एक अजीबोगरीब बयान दिया। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए खंडवा जिले में पहुंचे सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अगर भारतीय मुद्राओं पर देवी लक्ष्मी की फोटो प्रिंट कराई जाए तो इससे भारतीय करंसी की स्थिति सुधर सकती है।

सुब्रह्मण्यम स्वामी
फाइल फोटो

मध्य प्रदेश के खंडवा में आयोजित लेक्चर ‘स्वामी विवेकानंद व्याख्यानमाला’ को संबोधित करने के बाद स्वामी ने ये बातें कहीं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडोनेशिया में नोट पर भगवान गणेश की तस्वीर को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सवाल का जवाब दे सकते हैं। मैं इसके पक्ष में हूं। भगवान गणेश बाधाओं को दूर करते हैं। हालांकि मेरा मानना है कि नोट पर देवी लक्ष्मी की तस्वीर होनी चाहिए, जिससे भारतीय मुद्रा की स्थिति मजबूत होगी। किसी को भी इसके बारे में बुरा नहीं मानना ​​चाहिए।’

नागरिकता संशोधन कानून पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए स्वामी ने कहा, ‘कांग्रेस और महात्मा गांधी ने इसका समर्थन किया था। मनमोहन सिंह ने भी 2003 में संसद में इसे लेकर निवेदन किया था। अब वे यह कहकर इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं कि हमने पाकिस्तान के मुस्लिमों के साथ अन्याय किया है। आखिर क्या अन्याय हुआ है? पाकिस्तान के मुस्लिम यहां आना नहीं चाहते और हम उन पर दबाव नहीं डाल सकते।’

मीडिया से वार्ता में स्वामी ने कहा कि बीजेपी की सरकार जल्द ही देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लाएगी। स्वामी ने कहा कि हमारे देश में अभी जनसंख्या की वृद्धि एक बड़ी समस्या है और अगर सब ऐसे ही चलता रहा तो 2025 तक भारत चीन से आगे निकल जाएगा।

विवादास्पद बयान देने के लिए जाने जाने वाले भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी इससे पहले भी अपने तमाम बयानों के कारण चर्चा में रह चुके हैं।

2 COMMENTS

  1. लक्ष्मीपति विष्णुजी, कुबेर और उसके बाद सोने की लंका के अधिपति बने रावण ( जो सबसे धनवान राजा था ) की भी साथ में लग जाएँ ।

  2. Poora sabhi Bhagwan aur devion ka group photo laga dein, Koi bhi na choote. Waise Agar Ranga Billa ka laga dein to Shayad wo Bhagwan ko bhi hara sakte hain. Kuch bhagwan ko horse trading se khareed ke Brahma, Vishnu, Mahesh ki sarakar gira sakte hain. Udan khatola, plastic surgery, nali gas se chai, Ravan ke 100 airports, Sone ki lanka, Gobar, Gau mutr sab aise hathiyar hain ki bhagwan bhi har jayenge. Ek bar ranga bill ne bhagwanon ka internet band kiya to wo chillane lagenge” Bhagwan Khatre me hain”.

    S. Swami ko kapda mantri to bana dena chahiye. bahut anayay hota hai ki ladkiyan kam kapde pehenti hain us se balatkar hote. Phir balatkari ko party me leke mahimamandan bhi karna hota. Akele Sakshi maharaj hain itni jailon me janamdin manane jana hota hai, thak jate hain.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here