कांग्रेस का सनसनीखेज दावा: जिस गोवा मंत्री का ‘राफेल ऑडियो’ सामने आया, उन्हें PM मोदी और अमित शाह ने धमकाया

0

कांग्रेस ने एक सनसनीखेज दावा किया है कि गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे को भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं से धमकी दी जा रही है। आपको बता दें कि हाल ही में गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे एक विवादास्पद ऑडियो क्लिप में यह कहते सुने गए कि राफेल सौदे से संबंधित फाइलें मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में है। एआईसीसी के महासचिव ए.चेला कुमार ने मंगलवार (8 जनवरी) को दावा किया कि राणे को बीजेपी के बड़े नेताओं से धमकी मिली है।

पणजी में कांग्रेस के एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कुमार ने यह भी कहा कि 2017 में राणे जिस दिन बीजेपी में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ रहे थे, उससे एक दिन पहले वे उससे मिले थे और कहा था कि उन्हें और उनके परिवार को धमकियां मिली है। राणे ने हालांकि कहा कि कुमार द्वारा किया गया दावा ‘बकवास’ है।

कुमार ने दावा करते हुए आगे कहा, “‘वे मेरे परिवार के पीछे पड़े हैं, वे मेरे जीवन के पीछे पड़े हैं। यही कारण है कि मैं (विश्वजीत राणे) यहां हूं।’ उन्होंने ऐसा मुझसे कई बार कहा। वे एक साल से लगातार मेरे संपर्क में है.. मैं किसी भी टेस्ट के लिए तैयार हूं। मैं कोई झूठ नहीं बोल रहा हूं।” कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राणे को डरा रहे थे।

साथ ही कुमार ने यह भी कहा कि राणे ने अपने परिवार को बचाने के लिए दवाब में कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। उनका परिवार खतरे में था। उन्होंने कहा, “मैं अपने परिवार को बचाना चाहता हूं। यह उन्होंने पार्टी छोड़ने के 24 घंटे पहले मुझे बताया था।”

राणे ने कांग्रेस के दावों को बताया ‘बकवास’

कुमार की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया करते हुए, राणे ने कांग्रेस नेता पर ‘बकवास करने’ का आरोप लगाया। राणे ने कहा, “मैंने ऐसा कभी नहीं सुना है कि किसी को बीजेपी में शामिल होने की धमकी दी गई हो। यह कांग्रेस संस्कृति का हिस्सा हो सकता है…चेला कुमार जो बातें कर हैं वह बकवास और पागलपन है। यह चेला कुमार की सरासर निराशा है।”

वायरल हुआ था विवादास्पद ऑडियो

बता दें कि हाल ही में एक विवादास्पद ऑडियो क्लिप काफी वायरल हुआ था जिसने संसद में हंगामा खड़ा कर दिया था। उसमें राणे को एक स्थानीय संपादक को यह कहते सुना गया कि पूर्व रक्षा मंत्री, पर्रिकर ने गोवा के मंत्रियों की एक बैठक में कहा था कि राफेल सौदे से जुड़ी फाइलें उनके बेडरूम में छिपा कर रखी गई है। राणे ने दावा किया है कि उस टेप से छेड़छाड़ की गई है, जबकि पर्रिकर ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया है।

कांग्रेस ने बुधवार (2 जनवरी) को एक ऑडियो फाइल जारी की जिसमें ऐसा लग रहा है कि गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत प्रताप सिंह राणे कथित तौर पर कह रहे हैं कि गोवा के मुख्यमंत्री व पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के पास राफेल सौदे की सभी फाइलें हैं। कांग्रेस ने इन फाइलों को सार्वजनिक करने की मांग की है। ऑडियो को लेकर कांग्रेस की तरफ से दावा किया गया है कि मंत्री राणे किसी एक शख्स से बातचीत कर रहे हैं।

कांग्रेस ने दावा किया कि बीजेपी मंत्री ने उस अज्ञात शख्स को बताया कि मनोहर पर्रिकर ने कैबिनेट की बैठक में कहा कि राफेल डील के कागजात उनके बेडरूम में हैं, उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने इस दावे के सबूत के तौर पर गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की बातचीत की एक ऑडियो क्लिप भी सुनाई। कांग्रेस के हमले के एक दिन पहले ही पीएम मोदी ने समाचार एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में कांग्रेस पर आरोप लगाया कि राफेल जेट सौदे पर सवाल उठाकर वह सुरक्षा बलों को कमजोर कर रही है।

मामले में जांच की मांग

इस दौरान राणे ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में मामले की पुलिस जांच की मांग की है। पुलिस महानिदेशक मुक्तेश चंदर ने कहा है कि राज्य सरकार से इस तरह का कोई निर्देश नहीं मिला है कि ऑडियो क्लिप असली थी या नहीं इसकी जांच की जाए। इस बीच, कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में राणे को बर्खास्त करने और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच की मांग की है। (इनपुट- आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here