दिल्ली: तुगलकाबाद गैस लीक मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR, 300 से अधिक छात्राएं अस्पताल पहुंचीं

0

दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में शनिवार (6 मई) सुबह एक कंटेनर में गैस रिसाव के कारण 300 से अधिक छात्राओं की तबियत बिगड़ने के बाद नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद स्कूल के आप-पास अफरातफरी मच गई। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

तुगलकाबाद

बता दें कि, रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय की छात्राएं बेहोश हो गईं। वहीं, गैस लीक की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके के साथ-साथ पुलिस और एंबुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त बच्चों ने शिकायत की तब क्लास चल रही थी, लेकिन बाद में स्कूल की छुट्टी कर दी गई। बताया जा रहा है कि लीक होने के बाद गैस तेजी से फैल गई और इसकी चपेट में कई छात्र आ गए, बताया जा रहा है कि गैस स्कूल के पीछे मौजूद कंटेनर डिपो से लीक हुई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक मजीदिया अस्पताल, सफदरजंग, बत्रा हॉस्पिटल समेत 4 अस्पतालों में 310 के करीब छात्राओं को भर्ती कराया जा चुका है। छात्राओं ने सुबह 7:35 बजे आंख में जलन और उल्टी की शिकायत की।वहीं, डीसीपी रोमिल बनिया ने बताया कि तुगलकाबाद डिपो के कस्टम एरिया से कुछ केमिकल लीकेज हुआ, जिसकी चपेट में आने से नजदीक के स्कूल की छात्राओं ने आंख में जलन की शिकायत की।

घटना के समय छात्राएं कक्षाओं में पढ़ रही थीं। उन्होंने बताया कि गैस लीक होने की सूचना मिलने के फौरन बाद स्थानीय पुलिस, पीसीआर, एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं। उन्होंने बताया कि छात्राओं को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, सभी छात्राएं खतरे से बाहर हैं।

वहीं स्कूल के वाइस प्रिंसिपल का कहना है कि जैसे ही बच्चों ने जलन की शिकायत की, उन्हें तुरंत स्कूल के ग्राउंड में लाया गया। इसके बाद पुलिस और एंबुलेंस की मदद से उन्हें तुरंत अलग-अलग हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है।

लेकिन बच्चों को अभी भी जांच के लिए हॉस्पिटल में रखा गया है। वहीं हेल्थ मिनिस्टर जेपी नड्डा ने कहा- केंद्र सरकार के अस्पतालों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वह गैस लीक के सभी विक्टिम को हर तरह से मदद करे। दिल्ली सरकार ने इस घटना को लेकर न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि उन्होंने क्षेत्रीय जिला मजिस्ट्रेट और एसडीएम को डिपो में गैस रिसाव की घटना की जांच शुरू करने का आदेश दिया है। उपमुख्यमंत्री ने बताया, स्कूल में परीक्षा होने वाली थी, जिसे इस घटना के बाद रद्द कर दिया गया है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हॉस्पिटल्स में भर्ती छात्राओं से मिलने के लिए पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here