दिल्ली: तुगलकाबाद में गैस रिसाव होने के बाद 110 छात्राएं अस्पताल में भर्ती

0

देश की राजधानी दिल्ली के तुगलकाबाद क्षेत्र में एक कंटेनर में गैस रिसाव के कारण 110 से अधिक छात्रों की तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला शनिवार (6 मई) सुबह का है।  सभी छात्र को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है।

तुगलकाबाद
photo- ani

बता दें कि, इसकी चपेट में आने से रानी झांसी स्कूल के छात्र बेहोश हो गए। वहीं, गैस लीक की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि पुलिस और एंबुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं। इलाके में राहत बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त बच्चों ने शिकायत की तब क्लास चल रही थी। बाद में स्कूल की छुट्टी कर दी गई।

photo- news18

वहीं मौके पर पहुंचे पेरेंट् का कहना है कि,  जब वो स्कूल में पहुंचे तो वहां पर कई बच्चे बेहोश थे। इसके बाद तुरंत पीसीआर या एंबुलेंस से उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। वहीं एक अन्य पेरेंट ने कहा कि सुबह 7.30 बजे के करीब बच्चों की हालत बिगड़ने लगी, इसके बाद तुरंत कई पेरेंट्स स्कूल पहुंचे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वाइस प्रिंसिपल रेणु रामपाल ने कहा कि जैसे ही बच्चों ने जलन की शिकायत की, उन्हें तुरंत स्कूल के ग्राउंड में लाया गया। इसके बाद पुलिस और एंबुलेंस की मदद से उन्हें तुरंत 3 हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। लेकिन, बच्चों को अभी भी इन्सपेक्शन के लिए हॉस्पिटल में रखा गया है।

photo- news18

बताया जा रहा है कि यहां डिपो में एक गैस कंटेनर पार्क था। सुबह गैस लीक होने की वजह से रानी झांसी कन्या सर्वोदय विद्यालय के कई छात्र चपेट में आ गए। वहीं डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने एजुकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों से बात कर हादसे की जानकारी ली है। मनीष सिसौदिया छात्राओं से मिलने के लिए अस्पताल जा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here