बिहार विधानसभा चुनाव: पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय को जेडीयू-भाजपा से नहीं मिला टिकट, बोले- ‘हताश निराश होने की कोई बात नहीं’

0
6

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला है। बता दें कि, हाल ही में उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की नौकरी से वीआरएस ले लिया था और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की सदस्यता ग्रहण की थी। जिसके बाद से चर्चा चल रही थी कि वे जेडीयू के टिकट पर बक्सर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, बक्सर की सीट भाजपा के खाते में चली गई है। इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि कहीं और से उन्हें टिकट मिल सकता है। लेकिन जब जेडीयू ने 115 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो उम्मीदवारों की सूची में भी उनका कहीं नाम नहीं था।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने बुधवार को 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्व पांडेय का नाम शामिल नहीं है। अब पांडेय ने फेसबुक पोस्ट लिखकर अपनी बात कही है।

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बुधवार रात अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “अपने अनेक शुभचिंतकों के फ़ोन से परेशान हूँ। मैं उनकी चिंता और परेशानी भी समझता हूँ। मेरे सेवामुक्त होने के बाद सबको उम्मीद थी कि मैं चुनाव लड़ूँगा लेकिन मैं इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ रहा। हताश निराश होने की कोई बात नहीं है। धीरज रखें। मेरा जीवन संघर्ष में ही बीता है। मैं जीवन भर जनता की सेवा में रहूँगा। कृपया धीरज रखें और मुझे फ़ोन नहीं करे।”

गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, “बिहार की जनता को मेरा जीवन समर्पित है। अपनी जन्मभूमि बक्सर की धरती और वहाँ के सभी जाति मज़हब के सभी बड़े-छोटे भाई-बहनों माताओं और नौजवानों को मेरा पैर छू कर प्रणाम! अपना प्यार और आशीर्वाद बनाए रखें!”

अपने अनेक शुभचिंतकों के फ़ोन से परेशान हूँ। मैं उनकी चिंता और परेशानी भी समझता हूँ। मेरे सेवामुक्त होने के बाद सबको…

Posted by Gupteshwar Pandey on Wednesday, 7 October 2020

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में बिहार विधानसभा चुनावों के लिए जदयू को 122 सीटें मिली हैं। उन्होंने कहा ‘‘इसमें से 115 सीट पर जदयू और सात सीटों पर सहयोगी जीतन राम मांझी की हम पार्टी चुनाव लड़ रही है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here